scriptनिगम ने पेजयल सप्लाई रोकी तो महिलाओं ने घेरा मुख्यालय | Women protest for water at headquarters | Patrika News

निगम ने पेजयल सप्लाई रोकी तो महिलाओं ने घेरा मुख्यालय

locationग्वालियरPublished: Mar 20, 2020 10:13:05 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

नगर निगम द्वारा आईएचएसडीपी योजना के अंतर्गत बनाए गए फ्लैट में रह रहे लोगों का कनेक्शन काटने से गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को निगम मुख्यालय का घेराव किया। यहां दो घंटे तक महिलाएं और पुरुष जमा रहे और जब निगम अधिकारियों ने नल कनेक्शन देने की बात कही तब ही मामला शांत हुआ।

निगम ने पेजयल सप्लाई रोकी तो महिलाओं ने घेरा मुख्यालय

निगम ने पेजयल सप्लाई रोकी तो महिलाओं ने घेरा मुख्यालय

सागर ताल में आईएचएसडीपी के तहत 1024 फ्लैट बनाए गए हैं। नगर निगम ने यहां सप्लाई होने वाली पानी की लाइन को बंद कर दिया है। जिससे रहवासी भड़क गए शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिलाएं निगम मुख्यालय पहुंची और धरने पर बैठ गईं। नगर निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने साफ कह दिया कि जब तक लाइन चालू नहीं होगी वह धरना समाप्त नहीं करेंगी।
२ घंटे चला धरना
निगम मुख्यालय पर धरना करीब २ घ्ंाटे तक चलता रहा। बाद में निगम अधिकारियों ने कहा कि नए नल कनेक्शन के लिए लोग आवेदन करें और निर्धारित शुल्क जमा करें तो लाइन चालू कर दी जाएगी। इस पर लोग तैयार हो गए और धरना समाप्त हो गया। गत दिवस भी नाराज लोगों ने बहोड़ापुर पर ***** जाम किया था।
अधिक शुल्क मांगने का आरोप
रहवासियों के अनुसार लगभग 500 लोगों ने नए नल कनेक्शन के लिए आवेदन किया है लेकिन नगर निगम द्वारा रशीद नहीं काटी जा रही है। लोगों ने नगर निगम कर्मचारियों पर निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे मांगने का भी आरोप लगाया।
फ्लैट में रहने वाले लोगों को नल कनेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए कहा है। इसके लिए शिविर लगाया जाएगा। नए नल कनेक्शन के लिए ५०० रुपए लिए जाएंगे। जिन लोगों ने आवेदन किया है वह राशि जमा कर देंगे उसके बाद सप्लाई चालू कर दी जाएगी। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए टैंकर की व्यवस्था की गई है।
विनोद छारी, कार्यपालयंत्री पीएचई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो