सडक़ों पर नारे लगाती हुईं निकली महिलाएं

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बैनर तले एसडीएम कार्यालय का घेराव

By: shyamendra parihar

Published: 10 Feb 2018, 05:34 PM IST

ग्वालियर. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने शुक्रवार को विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर रैली निकाली और एसडीएम कार्यालय का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

शुगर मिल गेट से कार्यकर्ता एकत्रित होकर रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इससे पहले रैली निकाली गई। जिसमें छीमक, सिरसा, बारोल, बरोठा, छोले की दफाई, नुन्हारी, बरौआ, खोडऩ, पठापनिहार, इद्रा कॉलोनी, सुल्तानपुर, रायपुर चांदपुर के कार्यकर्ता शामिल थे। मुख्यमंत्री के नाम ५ सूत्रीय और एसडीएम के नाम १६ सूत्रीय ज्ञापन दिया और इस संबंध में नगर पालिका सीएमओ को भी ज्ञापन सौंपा गया है। शीघ्र समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर दिए ज्ञापन में शुगर मिल द्वारा क्षेत्र के किसानों का करोड़ों रुपए का भुगतान न देने पर शुगर मिल का रिकॉर्ड जब्त कर किसानों और कर्मचारी का भुगतान कराने की मांग की गई। शौचालय निर्माण की गुणवत्ता की जांच और शौचालय निर्माण का भौतिक सत्यापन कराया जाए। नगर पालिका क्षेत्र में घूम रहे आवारा पशुओं की उचित व्यवस्था की जाए। जल आवर्धन योजना के भ्रष्टाचार की जांच की जाए। इस अवसर पर अशोक पाठक, दिनेश झा, ओमप्रकाश शर्मा, आदि शामिल है।

मां कनकेश्वरी करेंगी 19 से प्रवचन
डबरा. मां कनकेश्वरी देवी की भागवत कथा १९ फरवरी से शुरू होने जा रही है। जिसके लिए कथा स्थल स्टेडियम ग्राउंड की जगह का भूमि पूजन १० फरवरी को दोपहर ३.३० बजे किया जाएगा। जिला ग्रामीण अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन और नगर मंडल अध्यक्ष राजू नारंग ने बताया कि पूजन कार्यक्रम के दोैरान केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर, राष्ट्रसंत महामंडलेश्वर मां कनकेश्वरी देवी शामिल होंगी। कार्यक्रम में नगर के कई गणमान्य नागरिक भी शामिल होंगे।

गलत इलाज करने से हुई मौत

डबरा. पिछले माह इलाज के दौरान एक प्रौढ़ की मौत हो गई थी। इस मामले मे इलाज कर रहे डॉक्टर गणेशराम जैन के खिलाफ धारा ३०४ के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।
दामोदर ५५ पुत्र लखनलाल पाराशर वार्ड क्रमांक १० की २८ जनवरी को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिसे लेकर मृतक के परिजन ने डॉक्टर के परिजन ने डॉक्टर पर गलत इंक्जेशन लगाने का आरोप लगाया था। अगले दिन क्लीनिक को सील किया था और जांच में डॉक्टर गणेशराम दोषी पाया गया। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में डॉक्टर की तलाश पुलिस कर रही है।

shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned