scriptदौरा: यशोधरा ने अधिकारियों को पहले फटकारा, फिर समझाया | yashodhara raje scindia in shivpuri | Patrika News

दौरा: यशोधरा ने अधिकारियों को पहले फटकारा, फिर समझाया

locationग्वालियरPublished: Jun 15, 2019 05:00:10 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

बाबू क्वार्टर में जोड़ी गई पानी की लाइन हटाने पर जताई नाराजगी

yashodhara raje scindia in shivpuri

दौरा: यशोधरा ने अधिकारियों को पहले फटकारा, फिर समझाया

ग्वालियर/शिवपुरी। विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने शुक्रवार को साप्ताहिक बैठक लेते हुए पूर्व बैठक के प्वाइंट आउट मुद्दों पर अधिकारियों से जब पूछा, तो उन्हें निराशा ही हाथ लगी। जिसके चलते यशोधरा राजे ने पहले तो अधिकारियों को जमकर फटकारा और फिर बाद में उन्हें समझाया। इस दौरान बाबू क्वार्टर से जोड़ी गई पाइप लाइन को हटाए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उसे तत्काल फिर से जोड़ा जाए।

विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने शुक्रवार को शहर में चल रही नाला सफाई को मौके पर जाकर देखा। शहर भ्रमण के दौरान सडक़ों के हालात पहले जैसे नजर आने पर विधायक ने बैठक में पीडब्ल्यूडी के ईई ओमहरि शर्मा के बारे में पूछा तो वे अवकाश पर थे, तथा उनकी जगह जो आए थे, उन्हें भी कुछ जानकारी नहीं थी। यह सुनकर विधायक इतनी नाराज हुईं कि उन्होंने ईई शर्मा का ट्रांसफर कराए जाने की बात भी कह डाली।

कमलागंज बाबू क्वार्टर में जोड़ी गई पाइप लाइन को हटाए जाने का कारण जब नपा सब इंजीनियर सचिन चौहान से पूछा तो उन्होंने बताया कि सीएमओ के कहने पर ऐसा किया। सीएमओ केके पटेरिया से पूछा तो उन्होंने कहा कि पार्षदों ने ऐसा करवा दिया। विधायक ने कहा कि उनसे कह देना कि यह मैं करवा रही हूं, उस लाइन को तत्काल जोड़ा जाए।

विधायक ने सीएमओ से कहा कि शहर में एक साल के अंदर किन नईकॉलोनियों को परमीशन दी है, उसकी जानकारी 10 दिन में मुझे दें। राजे ने कहा कि शहर में पॉलीथिन वेन करवाई जाए, इसके लिए अधिकारी सामंजस्य के साथ काम करें, क्योंकि यह पॉलीथिन पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा है। मिश्रा से कहना पैसा वापस कर दें: बैठक में यशोधरा राजे ने कहा कि पाइप लाइन डाल रहे महेश मिश्रा से कहना कि उन्होंने पैसा लेकर जो डायरेक्ट पानी का कनेक्शन दिया है, उसे बंद करके पैसा वापस कर दें।

नई सडक़ें नहीं खोदने दे रही जनता
अमृत योजना के तहत शहर में 2 किमी अतिरिक्त पानी की लाइन डाली जानी है। डिस्ट्रीब्यूशन लाइन डाल रही कंपनी के जिम्मेदार ने कहा कि जहां लाइन डालनी है, वहां कहीं सीसी सडक़ है तो कहीं नईबनी रोडहै। वहां रहने वाले उन्हें खोदने नहीं दे रहे। जनता का कहना हैकि खोदकर लाइन डालने के बाद सडक़ को पैसा ही बनाना पड़ेगा, जबकि डिस्ट्रीब्यूशन का काम लेने वाली कंपनी के टेंडर में सडक़ बनाने का काम शामिल नहीं है।

शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचीं यशोधरा
विधायक यशोधरा राजे सिंधिया शुक्रवार को शिवपुरी दौरे पर आईं तो शहर भ्रमण के दौरान वे पत्रकार लोकेंद्र सिंह सेंगर के निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचीं। ज्ञात रहे कि पिछले दिनों लोकेंद्र के पिता राजेंद्र सिंह सेंगर का निधन हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो