यस बैंक की NO से ग्राहकों को'रोना आया, बोले- ये वायरस तबाह कर देगा

yes bank gwalior branch misbehaving with customer come for withdrawal: यस बैंक संकट... आरबीआइ ने पैसे निकालने पर लगाई पाबंदी, आज नहीं है पैसा, कल आना, 50 हजार भी नहीं दे रहा बैंक

By: Gaurav Sen

Published: 07 Mar 2020, 02:16 PM IST

ग्वालियर. यस बैंक से धन निकासी की सीमा 50 हजार रुपए आरबीआइ की ओर से तय करने के बाद शहर में बैंक की सिटी सेंटर स्थित शाखा पर सुबह से खाताधारकों की भीड़ लगी हुई थी। बैंक ग्राहकों को यह कहकर लौटा रहा था कि अभी राशि नहीं है। बताया जाता है कि यस बैंक की इस शाखा में दो हजार से अधिक ग्राहक हैं। वहीं इस संबंध में जब यस बैंक के ब्रांच मैनेजर अतुल दीक्षित से पत्रिका ने चर्चा करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

नहीं मिल पाए रुपए
बैंक में रुपए निकालने पहुंचे सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि मुझे एक लाख रुपए की सख्त जरूरत थी। जब बैंक में रुपया लेने के लिए पहुंचा तो मुझे मना कर दिया गया।

एटीएम, नेट बैंकिंग बंद
ग्राहक गुरुवार रात से ही बैंक की एटीएम से पैसा निकालने गए लेकिन आधी रात के बाद बैंक ने सर्वर ब्लॉक कर दिया तो न पैसे जमा हुए न ही निकले, नेट बैंकिंग भी बंद रही।

यह भी पढ़ें : Yes Bank Crisis पर सरकार के आश्वासन से बाजार में हल्की रिकवरी, सेंसेक्स 894 अंकों की गिरावट पर बंद

"यस बैंक में बड़ी गिरावट यस बैंक के शेयरों में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली। एक समय में बैंक का शेयर 90 फीसदी की गिरावट पर आ गया था। सरकार की ओर रिवाइवल प्लान पर काम करने की बात कहकर इसमें सुधार देखने को मिला। बाजार के बंद होने के बाद यस बैंका शेयर 56 फीसदी की गिरावट के बाद 16 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ। लेकिन यस बैंक के मार्केट कैप को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। इस गिरावट के असर से यस बैंक का मार्केट कैप 5000 करोड़ रुपए कम हो गया। जबकि कल यस बैंक का मार्केट कैप 9 हजार करोड़ के आसपास था।"

 

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned