नवरात्रि 2019 : हेलमेट पहन युवक-युवतियों ने किया गरबा, ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी, देखें वीडियो

नवरात्रि 2019 : हेलमेट पहन युवक-युवतियों ने किया गरबा, ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी, देखें वीडियो
नवरात्रि 2019 : हेलमेट पहन युवक-युवतियों ने किया गरबा, देखें वीडियो

monu sahu | Updated: 06 Oct 2019, 06:51:57 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

couple perform garba in datia with wearing helmet : गरबा के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा ग्वालियर चंबल संभाग

ग्वालियर। नवरात्रि के शुरू से ही प्रदेश में पूरी तरह से गरबा के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है। चंबल के अलग-अलग शहरों में गरबा की धून में लोग नाच रहे हैं और दुर्गा की स्तुति कर रहे हैं। इसी बीच दतिया शहर में एक दिलचस्प तस्वीर सामने आयी है।दरअसल, दतिया में एक गरबा डांस ग्रुप में शामिल सभी युवक युवतियों ने हेलमेट पहन कर नृत्य किया। वहां मौजूद सभी लोगों ने हेलमेट पहना हुआ था। इसका कारण पूछे जाने पर उन लोगों ने बताया कि वे हेलमेट के नियमित उपयोग के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे है। उन्होंने बताया कि हम लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति हेलमेट पहनने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते थे।

यहां मां की ऐसी है महिमा, जब रेलवे को मंदिर के दरवाजे पर ही बनाना पड़ा स्टेशन

गरबा में शामिल युवक-युवतियों का कहना है कि ये हमारी अपनी सुरक्षा के लिए हैं। आदिशक्ति उत्सव समिति के तत्वावधान में शहर के रामजी वाटिका में आयोजित किए जा रहे गरबा कार्यक्रम में युवतियों द्वारा हेलमेट पहन कर गरबा नृत्य किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करना था।

प्रदेश के दुर्गापुरी माता मंदिर में दशकों से जल रही हैं अखंड ज्योति, ऐसी है मां की महिमा

आदि शक्ति उत्सव समिति के संस्थापक सदस्य संघर्ष यादव ने बताया कि जब कोई दुर्घटना होती है तो केवल वाहन चालक ही घटना का शिकार नहीं होता बल्कि उसके पूरे परिवार को परेशानी का जूझना पड़ता है। इसलिए लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि वह गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहनें और सुरक्षित रहें। कार्यक्रम का संचालन प्रांजल कब्जू ने किया।

Breaking : सागर ताल में सफाई कर रहे कर्मचारी पर उछलकर गिरा शव, लोगों में खलबली

young couple perform garba in datia with wearing helmet

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned