मिट्टी का टीला धंसका, एक की मौत, दूसरा घायल, गांव में मातम

सीवर-लाइन खुदाई में थ्रीडी की धमक से हुआ हादसा,घायल को ग्वालियर में भर्ती कराया

ग्वालियर। प्रदेश के चंबल के भिण्ड जिले में बायपास किनारे निराश्रित भवन के पास चल रहे सीवरलाइन खुदाई के दौरान मिट्टी के ढेर में दबकर एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा सुबह करीब 9 बजे हुआ। हादसे के बाद जहां ठेकेदार मृतक को लावारिश हाल में छोड़ गया। घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाने के बजाए निजी अस्पताल ले गया।

मजदूर इरफान खान एवं शेखू मल निवासी मालदा पश्चिम बंगाल अन्य साथियों के साथ सीवरलाइन निर्माण के लिए थ्रीडी द्वारा खोदे गए करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में काम कर रहा था। मशीन के धमक से मिट्टी का बड़ा ढेर भरभराकर गड्ढे में गिर गया जिसमें दबने से इरफान की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि साथी शेखूमल जिंदगी और मौत के बीच ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में जूझ रहा है। स्थानीय लोगों ने मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास किया। मौके पर काम कर रही जेसीबी से मिट्टी का ढेर हटाया गया। दोनों मजदूर युवक बाहर निकले तब तक इरफान की मौत हो चुकी थी।

एक घंटे बाद पुलिस को मिला ठेकेदार का नंबर
थाना प्रभारी सिटी कोतवाली आरएस तोमर के अनुसार मजदूर की मौत के बाद कोई यह बताने वाला नहीं था कि मृतक कौन है और कहां का रहने वाला है। वहीं घायल मजदूर के बारे में भी कोई पता नहीं चल पा रहा था कि उसे कौन ले गया और कहां उसका इलाज चल रहा है। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कंपनी के आला अधिकारियों से संपर्क होने के उपरांत ठेकेदार का नंबर मिल पाया। ऐसे में पुलिस को केवल मोबाइल पर ही बताया गया कि घायल मजदूर का इलाज ग्वालियर में कराया जा रहा है।

दोपहर में हुई मृतक की शिनाख्त
इरफान की मौत के बाद शव लावारिश हाल में छोड़ दिया। पुलिस शव को शवगृह ले गई जहां दोपहर 1 बजे तक शिनाख्त ही नहीं हो पाई। गंभीर रूप से घायल हुए मजदूर शेखूमल को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के बजाए ठेकेदार उसे गोपनीय तरीके से सीधे ग्वालियर ले गए जहां किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवा दिया। घायल मजदूर के साथियों की मानें तो ऐसा इसलिए किया ताकि घायल मजदूर से पुलिस पूछताछ न कर पाए और इस बीच ठेकेदार पूरी तरह से अपने झांसे में लेले। बाद में यदि पुलिस पूछे भी तो वह ठेकेदार के माफिक ही बोले।

monu sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned