शादी से युवक का अपहरण पीटा, नदी में फेंका

घायल युवक ने तैरकर बचाई जान, सर्द मौसम में पानी में डूबने से हालत बिगडी
पुलिस को बताए पांच किडनेपर्स के नाम, सभी आरोपी रिश्तेदार

By: Puneet Shriwastav

Published: 26 Dec 2020, 12:04 AM IST

ग्वालियर। भांजे की शादी में भात देने आए लोगों की रिश्तेदारों से पुरानी दुश्मनी उखड गई। हालांकि उस वक्त गांववालों ने बीच में आकर मामले को रफा दफा कर दिया। लेकिन बात ठंडी नहीं हुई। रात को कार्यक्रम खत्म होने के बाद दुश्मनी का बदला लेने के लिए भात देने आए लोगों ने दुश्मन गुट के युवक को शराब पीने के बहाने बुलाकर अगवा कर लिया। उसे कार में पटक कर अपने ठिकाने पर ले आए।

वहां उसे बेहोश होने तक पीटा। फिर मार डालने की नियत से सिंध नदी में फेंक दिया। किसी तरह वह तैरकर बाहर निकला। फिर परिजन को घटना बताई। उसे जख्मी हालत में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
जारगा गांव में रहने वाले शिवकुमार जाटव ने बताया चाचा कमल सिंह के बेटे मनोज की शादी है। उसमें भात देने के लिए सुमेर पाडा, बिजौली से रिश्तेदार आए थे।

कार्यक्रम के दौरान रिश्तेदारों के बीच विवाद हो गया। दोनों एक गुट दूसरे पर हावी होने की कोशिश में थे। लेकिन कार्यक्रम में माहौल खराब नहीं हो इसलिए गांववाले बीच में आ गए।

दोनों पक्षों को समझाया कि यह वक्त आपस में लडाई का नहीं है। किसी तरह दोनों को शांत कराया। उस वक्त को बात थम गई।
शिवराज का कहना है कि कार्यक्रम खत्म हुआ तो भात देने आए लोग भी वापस चले गए। इनमें नागेन्द्र, जगदीश, लइया और उसका लडका रूक गए।

रात करीब तीन बजे इन लोगों ने उसे बहाने से बुलाया। रिश्तेदारों पर शक नहीं था इसलिए उनके बुलावे पर चला गया। उसे चारो ने दबोच कर गाडी में पटक लिया और अपने साथ सुमेर पाडा ले गए।

वहां उसे बंधक बनाकर पीटा। उनकी मार से वह बेहोश हो गया। तब उसे आरोपी उठाकर गोराघाट पर सिंध नदी पर ले गए। वहां बीच पुल पर ले जाकर उसे उठाकर नदी में फेंक दिया।
गोली नहीं चली इसलिए बचा
शिवराज ने पुलिस को बताया कि अपहरण करने वालों का इरादा उसकी जान लेने का था। सुमेरा पाडा में जब अपहरणकर्ताओं ने उसे बंदूक की बट से मारा। इस दौरान उसे गोली मारने की कोशिश की। उस पर गोली दागी लेकिन वह मिस हो गई तो वह बच गया।
अपहरणकर्ताओं पर केस
घायल युवक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उसने जिन लोगों के नाम अपहरण और नदी में फेंकने में बताए हैं। उन्हें तलाशा जा रहा है। आरोपियों पर हत्या का प्रयास, अपहरण मारपीट के तहत केस दर्ज किया है।
कुलदीप बर्गे उटीला थाना प्रभारी

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned