scriptफोन की घंटी बन गई उसकी मौत का सबब, जानिए कैसे ? | youth dead due to high tension electricity line | Patrika News

फोन की घंटी बन गई उसकी मौत का सबब, जानिए कैसे ?

locationग्वालियरPublished: Feb 13, 2016 11:35:00 pm

Submitted by:

Shyamendra Parihar

ट्रक के केबिन पर बैठकर दोस्तों के साथ ताश खेल रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई।


भिंड. ट्रक के केबिन पर बैठकर दोस्तों के साथ ताश खेल रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय युवक के मोबाइल पर किसी का फोन आया। जैसे ही युवक फोन पर बात करने के लिए खड़ा हुआ तो वह करंट की चपेट में आ गया। घटना शनिवार सुबह ग्यारह बजे की है। हादसे के दौरान अन्य लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। जबकि ट्रक के टायर फट गए।

शहर के गौरी किनारा इलाके में राधामोहन यादव उर्फ फूल सिंह पुत्र जमुना प्रसाद निवासी ग्राम लिलवारी थाना असवार एक ट्रक पर चालक की नौकरी कर रहा था। शनिवार सुबह वह ट्रक की केबिन पर चढ़कर अपने साथी सर्वेश कुमार निवासी सैरोली मौ एवं छुन्ना निवासी कटारे गली भिंड के अलावा दो अन्य लोगों के साथ बैठकर ताश खेल रहा था। बताया गया है कि इसी दौरान उसके मोबाइल पर कॉल आया, जिसे रिसीव करने के बाद वह खड़ा होकर बात करने लगा।

बताया गया है कि बात करने के दौरान ही वह ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से टकरा गया, जिससे पलक झपकते ही उसका शरीर करंट से झुलस गया। हालांकि बाकी सदस्य उसे झुलसता देख नीचे कूद गए और ट्रक के छह टायर फट गए। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को उठवाकर पीएम के लिए भिजवाया।

ताकि हो सके मकान की चिनाई
जिस केबिन पर ट्रक चालक अपने साथियों के साथ ताश खेल रहा था उस पर एक कारीगार का सामान भी मिला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि निर्माणाधीन भवन पर काम करने के लिए ट्रक को हाईटेंशन लाइन के नीचे लगाया गया था ताकि उसकी केबिन पर चढ़कर ईंटों की चिनाई या प्लास्टर आदि कार्य किया जा सके। लोगों की मानें तो ट्रक चालक को कारीगर की मदद के लिए केबिन पर चढ़ाया गया था, ऐसे में मोबाइल पर कॉल आते समय वह हाईटेंशन लाइन की ओर चला गया, जिसकी चपेट में आकर उसकी मौत हो गई।

टायर फटने से पहले ही कूद गए थे अन्य चार लोग
सर्वेश व छुन्ना के अनुसार वे दोनों मृतक के साथ ही केबिन पर थे, जैसे ही हाईटेंशन की लाइन से राधामोहन उर्फ फूल सिंह जलने लगा तभी वे आनन फानन में छलांग लगाकर नीचे कूद गए। युवकों के नीचे कूदने के एक मिनट उपरांत ही ट्रक के सभी टायर करंट के दबाव से फट गए। घटना के दौरान आवासीय क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई।


लाश को पीएम के लिए भेजने के उपरांत जांच शुरू की गई है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
राकेश छारी, सीएसपी भिंड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो