scriptसडक़ पर शव रखकर बैठा परिवार, बोला- पुलिस की लापरवाही से बर्बाद हो गए | youth suicide Family sitting the body on the road | Patrika News

सडक़ पर शव रखकर बैठा परिवार, बोला- पुलिस की लापरवाही से बर्बाद हो गए

locationग्वालियरPublished: Oct 16, 2019 10:50:05 am

Submitted by:

monu sahu

पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों ने माना गलती हुई, पुलिस पर गुस्सा थी पब्लिक, कहा गरीब था इसलिए नहीं की सुनवाई

youth suicide Family sitting the body on the road

सडक़ पर शव रख बैठा परिवार, बोला- पुलिस की लापरवाही से बर्बाद हो गए

ग्वालियर। पुलिस की लापरवाही से दुखी होकर सोमवार रात को फांसी लगा चुके ब्रह्मजीत शर्मा (49) के परिवार ने मोहल्ले वालों के साथ रामदास घाटी की सडक़ पर उनका शव रखकर जाम लगा दिया। दिव्या बिलखते हुए यही बात दोहराती रही कि पुलिस की वजह से उनके पापा की जान गई है। हमने महिला थाना टीआइ शैलजा गुप्ता के हाथ जोड़े, पैर छुए उनसे कहा कि हमारी बात सुनो, लेकिन वह टरकाती रहीं। दो दिन पहले भी पापा थाने गए थे गुहार की थी, टीआइ गुप्ता ने उन्हें टरका दिया इससे दुखी थे। हम अपना सब कुछ खो चुके हैं, अब इंसाफ चाहिए। ब्रह्मजीत के साथ घटना सुनकर मोहल्ले के लोग भी आक्रोशित थे।
तीन बच्चों की मां का भतीजे पर आया दिल, एक होने के लिए प्रेमी से मिलकर खेला खुनी खेल

ब्रह्मजीत तो बेटी के साथ ससुराल में हुए दुव्र्यवहार पर इंसाफ मांग रहे थे। अगर पीडि़त की बात पुलिस नहीं सुनेगी तो उसकी जरूरत क्या है। हालात भांपकर टीआइ शैलजा गुप्ता को निलंबित कर दिया गया। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने शर्मा परिवार से कहा कि घटना की जांच डीएसपी करेंगे और दिव्या के ससुरालवालों पर भी केस दर्ज किया जाएगा तब परिवार ने रास्ता खोला।सत्यनारायण की टेकरी निवासी ब्रह्मजीत शर्मा ने पुलिस की लापरवाही से तंग आकर सुसाइड किया है।
प्रदेश में कांग्रेस की नई उम्मीद ज्योतिरादित्य सिंधिया, यह है इसकी खास वजह

सीएसपी लश्कर हेमंत तिवारी ने सुबह सत्यनारायण की टेकरी पर जाकर ब्रह्मजीत के बेटे पारस और दिव्या से बात की। पारस ने उनसे कहा कि पापा करीब सवा साल से शिकायत कर रहे थे कि दिव्या को ससुराल में दहेज के लिए प्रताडि़त किया गया है, प्राइवेट नर्सिंग में उसके इलाज के पर्चे सबूत हैं ससुराल में उसकी मारपीट हुई थी। यह सब पुलिस को बता चुके हैं, फिर भी हमारी बात नहीं सुनी गई अब हमारा सब कुछ खत्म हो चुका है। पिता ब्रह्मजीत के बूते पर घर चलता था। हमारा सहारा और गुजर बसर करने वाला ही पुलिस ने छीन लिया।
जब कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उठा ली तलवार, जानिए फिर क्या हुआ

सडक़ पर जिरह, कहा लिखकर दो भरोसा नहीं
शव रखकर जाम लगाने का पता चलने पर एएसपी सत्येन्द्र तोमर, एसडीएम, सीएसपी हेमंत तिवारी और बहोड़ापुर, जनकगंज, इंदरगंज का फोर्स रामदास घाटी पर पहुंच गया। शर्मा परिवार और उनके समर्थकों से रास्ता खोलने के लिए कहा। जाम लगाने वालों ने कहा कि ब्रह्मजीत की मौत के लिए दोषी टीआइ पर कार्रवाई करो, दिव्या के ससुराल वालों पर केस और मुआवजा इसके लिए अब
इंतजार नहीं करेंगे, जो करना है अभी करो।पीडि़त पडित परिवार को प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि जो मांग है उन्हें पूरी करने की कोशिश करेंगे, लेकिन जाम लगाने वाले बातों पर भरोसा करने को तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि मौखिक नहीं जो कार्रवाई होगी उसका भरोसा लिखित में चाहिए।
प्याज निकालने लगी आंसू, फिर आसमान पर पहुंचे प्याज के भाव


यह है मामला
सत्यनारायण की टेकरी निवासी ब्रह्मजीत ने सोमवार रात को फांसी लगाई थी। उस वक्त उनकी पत्नी गंगा दुकान पर थीं, बेटी दिव्या ब्यूटी पार्लर और बेटा सिटी सेंटर पर डयूटी गया था। दिव्या को ससुराल में प्रताडि़त किए जाने से वह परेशान थे। इसलिए करीब सवा साल से पुलिस से शिकायत कर रहे थे दामाद योगेश निवासी आगरा उसके परिजन मनोज और मनीष पर दहेज एक्ट और प्रताडऩा की कार्रवाई होना चाहिए। इसके लिए सबूत भी पुलिस को दिए थे। लेकिन फिर भी सुनवाई नहीं होने पर तंग आकर उन्होंने फांसी लगाई।
मत लगाओ जाम, कार्रवाई करेंगे
ब्रह्मजीत ने फांसी लगाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा था। सुबह उनके घर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों ने परिवार को समझाया कि जो घटना हो गई उसमें दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, लेकिन चक्काजाम मत करो लेकिन परिवार और मोहल्ले वाले राजी नहीं हुए उन्होंने दो टूक कहा कि जाम तो लगाएंगे क्योंकि हमें इंसाफ चाहिए।

टीआइ निलंबित, मौत के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई
एएसपी सत्येन्द्र तोमर ने कहा कि पुलिस ने शिकायत करने के बावजूद पीडि़त की बात क्यों नहीं सुनी लापरवाही पर महिला थाना टीआई शैलजा गुप्ता को निलंबित किया गया है। इस मामले की जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी करेंगे। दिव्या को ससुराल में प्रताडि़त करने के मामले में तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो