scriptबंद अस्पताल ने ली अन्नदाता की जान, रो-रोकर परिजनों का है बुरा हाल | A farmer died from 11000 volt electricity line | Patrika News

बंद अस्पताल ने ली अन्नदाता की जान, रो-रोकर परिजनों का है बुरा हाल

locationहमीरपुरPublished: Oct 08, 2019 02:22:06 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में 11000 लाइन की चपेट में आने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई।

बंद अस्पताल ने ली अन्नदाता की जान, रो-रोकर परिजनों का है बुरा हाल

बंद अस्पताल ने ली अन्नदाता की जान, रो-रोकर परिजनों का है बुरा हाल

हमीरपुर. जिले में 11000 लाइन की चपेट में आने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। किसान अपनी फसल को सुखाने के लिए सालों से बंद बड़े समुदाय केंद्र की छत पर अपनी फसल को सुखाने के लिए रखा करता था जब किसान फसल को उठाने गया तब समुदायिक केंद्र की छत के ऊपर से गई 11000 की लाइन की चपेट में आ गया, जिससे किसान की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों ने किसान को करंट की चपेट में देख उसे बचाने की कोशिश की लेकिन जब तक कोई पास जा पाता तब तक किसान की मौत हो चुकी थी।

किसान की मौत की खबर सुनते परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। किसान अपने पीछे छोटे-छोटे बच्चों को अकेला छोड़ गया। घटना की जानकारी की पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानें क्या है पूरा मामला

मामला हमीरपुर के जरिया थाना क्षेत्र के ग्राम उमरिया का है जहां एक किसान अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए तिली की फसल को अस्पताल की छत पर सुखाने के लिए डाल रहा था। अस्पताल की छत पर 11000 की लाइन की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई जैसे यह खबर ग्राम और घर में पहुंची तो वहां पर कोहराम मच गया, लोगों ने दौड़कर अस्पताल की छत पर सीढ़ी लगाई और मृतक को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे, लेकिन ग्रामीण किसान को बचा न सके।

मृतक किसान संतोष राजपूत (32) अपने पीछे अपने छोटे-छोटे बच्चों को बेसहारा छोड़ गया घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस किसान के सबको नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लगातार हो रही किसानों की मौत चाहे वह कर्ज से हो या फसल बर्बादी से चाहे भूख से हो या प्यार से योगी सरकार किसानों के प्रति कब जागरूक होगी। समुदायिक केंद्र में लगा हुआ ताला भी किसान की मौत का कारण है। अगर समुदायिक केंद्र डॉक्टर की तैनाती होती तो शायद यह हादसा नहीं होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो