scriptरोड पर दौड़ता स्ट्रेचर, लापरवाह सिस्टम की खुली पोल  | Bad condition of government hospital hamirpur hindi news | Patrika News

रोड पर दौड़ता स्ट्रेचर, लापरवाह सिस्टम की खुली पोल 

locationहमीरपुरPublished: Sep 19, 2017 02:04:49 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

रोड पर दौड़ता स्ट्रेचर, लापरवाह सिस्टम की खुली पोल 

hamirpur

lalitpur

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश का हमीरपुर जिले का सदर अस्पताल हमेशा से ही चर्चाओं का केंद्र बनता रहा है और इलाज के नाम पर खानापूर्ति करने वाला ये अस्पताल अब अपनी साख खोने लगा है। देर रात मरीज अपना इलाज करवाने के लिये जिला अस्पताल पहुंचा जहां पर मरीज को भर्ती तो किया गया सरकारी कागजों में लेकिन मरीज का इलाज हुआ प्राइवेट पैथालॉजी में। प्राइवेट लक्ष्मी पैथालोजी से सरकारी डॉक्टर्स की सांठगांठ के चलते अक्सर सरकारी हॉस्पिटल से मरीज प्राइवेट सेक्टर आते है।
हमीरपुर के मुख्यालय की सड़क पर स्ट्रेचर पर लेटा ये मरीज इलाज के लिए अस्पताल आया था लेकिन सरकारी डॉक्टर्स ने इस मरीज को भर्ती तो किया लेकिन जांच के नाम पर बाहर का रास्ता दिखाया।
बीमार और गरीब मरीज के परिजन मरीज को सरकारी स्ट्रेचर पर लेकर सड़कों पर भटकते रहे और जांच करवाते रहे। रोड पर दौड़ता ये स्ट्रेचर और उस पर लेटा ये गरीब मरीज का दृश्य देखने से साफ पता चलता है कि हमीरपुर जिले का एडमिनिस्ट्रेशन और जिला अस्पताल मरीजों को लेकर कितना गंभीर है। आप को बता दें कि यहां अस्पताल में तैनात डॉक्टर्स अपनी जेब गर्म करने के लिए इस तरह की लापरवाहियां करने से बाज नहीं आते है और लगातार उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं की नीति का मजाक उड़ाते रहते है।
इसके चलते मरीजों की जान से खिलवाड़ करते रहते है। यहां पर डॉक्टरों का प्राइवेट पैथालाजी सेंट्रो में कमीशन खोरी का काम जोरों से चल रहा है जब की सदर अस्पताल में लगभग सभी प्रकार की जाँच सन्तोष जनक होती है पर डॉक्टरों को कमीशन चाहिए इसलिए डॉक्टरों की मिली भगत से इन मजबूर मरीजों को दर दर भटकना पड़ता है। और अस्पताल प्रशासन मौन धारण किये रहता है किसी जिम्मेदार के ऊपर अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाई न होने से इनके हौसले बड़े हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो