बड़े भाई से हुआ मामूली विवाद, तो छोटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

बड़े भाई से हुआ मामूली विवाद, तो छोटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

Neeraj Patel | Publish: Feb, 26 2019 02:51:53 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कस्बे के टेवन बाबा मुहल्ले में अपने ही बड़े भाई से किसी मामले को लेकर विवाद होने पर 12 वर्षीय छोटे भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

हमीरपुर. कस्बे के टेवन बाबा मुहल्ले में अपने ही बड़े भाई से किसी मामले को लेकर विवाद होने पर 12 वर्षीय छोटे भाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से न सिर्फ परिवार बल्कि पूरे मुहल्ले मे मातम छा गया। वहीं मजदूरी कर रहा उसका पिता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

जानें क्या है पूरा मामला

टेवन बाबा मुहल्ले मे रह रहे राजेन्द्र सोनकर मजदूरी करता है उसके चार बच्चे मे तीन पुत्र व एक पुत्री है। पत्नी कई वर्षो से बच्चों को छोड़कर मायके ही रह रही है। जिससे बच्चों की पढाई लिखाई व पालन पोषण भी मजदूरी करने के साथ पिता सही ढंग से नहीं कर पा रहा था। आज प्रातः रोज की तरह पिता राजेन्द्र मजदूरी के लिए निकल गया तभी शाम 4 बजे के लगभग उसके बडे पुत्र लवकुश (14) व उसके छोट भाई (12) के बीच किसी मामले को लेकर विवाद हो गया।

इससे आहत होकर रोहित ने मकान के अन्दर बकशे मे चढकर रस्सी से फंदा लगाते हुए फांसी लगा ली। उसकी बूढी दादी ने जैसे ही उसकी इस हालत को देखा वह चिल्ला उठी पडोसी भी मौके पर पहुंच गए व उसको रस्सी का फंदा उतार कर अस्पताल पहुंचाया तभी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले की जांच पड़ताल शुरू

रोहित निकट के बेसिक शिक्षा विद्यालय में नाम तो दर्ज था किन्तु वह लम्बे समय से स्कूल नहीं गया। मौत की खबर सुनकर पिता भी अस्पताल पहुंच गया। जबकि बडा भाई दहशत के वजह से अस्पताल नहीं पहुंचा। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे मे लेते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned