अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, मची अफरा-तफरी

Abhishek Gupta

Updated: 06 Jul 2019, 09:16:37 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर. जेल तालाब चारों तरफ से अतिक्रमण का शिकार हो गया है। इससे अतिक्रमण हटवाने का मुद्दा विधानसभा में उठाने के बाद राजस्व विभाग ने अतिक्रमण के लिए 37 लोगों को चिन्हित कर नोटिस दिया था। समय सीमा समाप्त होने के बाद शुक्रवार को नगर पालिका के बुलडोजर ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया जिससे अवैध कब्जा किए हुए लोगों में अफरा-तफरी मच गई। जेल तालाब के आसपास एक दशक से अतिक्रमण का दौर जारी है। जिसके चलते इसका आकार सिमटकर आधे से भी कम हो गया है। जेल तालाब में हुए अतिक्रमण को लेकर राजस्व विभाग की टीम ने 37 लोगों को चिन्हित करके अतिक्रमण का नोटिस थमाया था।

समय सीमा समाप्त होने के बाद गुरुवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया था। शुक्रवार को दूसरे दिन जो तालाब की जमीन पर बने मकानों को नगरपालिका के बुलडोजर ने गिराना शुरू कर दिया जिससे अवैध कब्जा कर घर बनाकर रहने वालों में अफरा-तफरी मच गई। इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास भी खड़ा है, जिसे भी ढाया जाना है। तहसीलदार राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि जेल तालाब की जमीन से अतिक्रमण हर हाल में हटाया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned