निकाय चुनाव की तैयारियां पूरीं, नामांकन शुरू

निकाय चुनाव की तैयारियां पूरीं, नामांकन शुरू
nagar nikay chunav

Shatrudhan Gupta | Publish: Oct, 29 2017 09:54:15 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर तहसील में हमीरपुर नगर पालिका, कुरारा और सुमेरपुर के नगर पंचायत के चेयरमैन और वार्ड सदस्यों के नामांकन होंगे।

हमीरपुर. यूपी नगर निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में राजनीतिक पार्टिंयों के नेता सक्रिय हो गए हैं। रविवार से नामांकन प्रकिया शुरू हो गई हैं, जो छह नवम्बर तक चलेगी। हमीरपुर तहसील में हमीरपुर नगर पालिका, कुरारा और सुमेरपुर के नगर पंचायत के चेयरमैन और वार्ड सदस्यों के नामांकन होंगे, जबकि गोहाण्ड और सरीला की नामांकन प्रक्रिया का केंद्र सरीला होगा।

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी आरपी पांडेय द्वारा जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार रविवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो छह नवम्बर तक चलेगी। सात नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच और नौ नवम्बर को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 22 नवम्बर को मतदान और एक दिसम्बर को मतों की गणना की जाएगी। इसके बाद विजयी प्रत्याशियों की घोषण की जाएगी।

जिला प्रशासन ने की तैयारियां

न्यायालय उपजिलाधिकारी वार्ड सदस्यों के नामांकन प्रक्रिया मीटिंग हाल भवन हमीरपुर में होगा। नगर पंचायत कुरारा के चेयरमैन पद के दावेदारों को बाढ़ शरणालय और वार्ड सदस्यों को न्यायालय तहसीलदार कुरारा के यहां से नांमाकन पत्र मिलेंगे और वहीं जमा होंगे। सुमेरपुर नगर पंचायत के चेयरमैन के दावेदारों को न्यायालय तहसीलदार और वार्ड सदस्यों को न्यायालय नायब तहसीलदार सुमेरपुर से नामांकन पत्र मिलेंगे और यहीं पर इन्हें जमा कराया जाएगा।

यहां से मिलेंगे नामांकन फॉर्म

पालिका मौदहा के चेयरमैन के दावेदारों को न्यायालय एसडीएम मौदहा और वार्ड सदस्यों को मीटिंग हाल तहसील भवन मौदहा नगर पालिका परिषद राठ के चेयरमैन पद के दावेदारों को न्यायालय एसडीएम राठ कार्यालय से नामांकन पत्र मिलेंगे, जबकि वार्ड सदस्य एक से पांच तक के प्रत्याशियों को न्यायालय तहसीलदार राठ छह से 10 तक के दावेदारों को न्यायालय नायब तहसीलदार राठ 11 से 15 तक के दावेदारों को मीटिंग हाल तहसील भवन राठ से नामांकन पत्र मिलेंगे। इसी प्रकार सरीला के चेयरमैन के दावेदारों को न्यायालय एसडीएम सरीला और वार्ड सदस्यों को न्यायालय तहसीलदार जलालपुर नगर पंचायत गोहाण्ड के चेयरमैन पद के दावेदारों को न्यायालय तहसीलदार सरीला और वार्ड सदस्यों को न्यायालय चकबनदी अधिकारी सरीला के यहां से नामांकन मिलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned