दौलत के लालच में भगवान को ही कर लिया कैद, आजाद कराने के लिए खाकी आई सामने

Nitin Srivastava

Publish: Dec, 07 2017 02:08:05 (IST) | Updated: Dec, 07 2017 02:51:28 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
दौलत के लालच में भगवान को ही कर लिया कैद, आजाद कराने के लिए खाकी आई सामने

गांव के लोग मंदिर में पूजा- पाठ नहीं कर पा रहे हैं...

हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर जिले में भगवान के मंदिर में कैद होने का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। हमीरपुर के मुस्करा थाना क्षेत्र के बिहुनी कला गांव में हजारों साल पुराना एक भव्य शिव मंदिर है। इस मंदिर पर इन दिनों कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है। यहां तक कि दबंगों ने मंदिर के दरवाजे पर ताला भी जड़ दिया है। दबंगो ने मंदिर में तीन पीढ़ी से पूजा-पाठ करने वाले पुजारी को भी बाहर निकाल दिया है। दबंगों की इस हरकत के चलते गांव के लोग मंदिर में पूजा- पाठ नहीं कर पा रहे हैं।

 

दौलत के लालच में मंदिर पर कब्जा

परेशान होकर पुजारी और गांव वालों ने एसपी से दिनेश कुमार पी से मदद की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने एसपी से शिकायत की है कि ये शिव मंदिर बहुत पुराना है। इसलिये इन दबंगों को ऐसा लग रहा है कि मंदिर में काफी धन हो सकता है। जिस वजह से इस मंदिर को लेकर कुछ लोगों की नीयत ठीक नहीं है और कई बार मंदिर से मूर्तियां भी चोरी हो चुकी हैं। जिसके बाद अब कुछ दबंगों ने इस मंदिर पर कब्जा जमा लिया है और मंदिर के पुजारी को भी बाहर कर दिया है। अब तो दबंग हम लोगों को मंदिर में पूजा भी नहीं करने दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि दबंग मंदिर के अंदर जमीन में छिपे धन को निकालने की कोशिश में लगे हैं।

 

ग्रामीणों ने लगाई मदद की गुहार

दबंगों द्वारा मंदिर पर ताला लगाए जाने के बाद गांव के कुछ लोग बुजुर्ग पुजारी को लेकर तहसील पहुंचे और एसपी से मदद की गुहार लगाई। गांव वालों ने एसपी से मांग की है कि मंदिर को दबंगों की कैद से आजाद कराया जाए। वहीं इस पूरे मामले पर हमीरपुर के एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि ग्रामीणों द्रावा मिली सूचना पर आला अधिकारियों को पुलिसबल के साथ बिहुनी कला गांव भेजा गया है और मंदिर को खाली कराने का प्रयास चल रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned