scriptआबूरोड : सिर्फ तार ही नहीं, पूरा खम्भा भी कंटीली झाडिय़ों में उलझा | not only cable but entire poll is surrounded by bushes | Patrika News

आबूरोड : सिर्फ तार ही नहीं, पूरा खम्भा भी कंटीली झाडिय़ों में उलझा

locationहमीरपुरPublished: Feb 13, 2017 10:59:00 am

Submitted by:

rajendra denok

लोधवाड़ा श्रमिक बस्ती में मंदिर के पास सिर्फ बिजली के तार ही नहीं, खम्भा भी कंटीली झाडिय़ों में उलझकर रह गया है।

आबूरोड : सिर्फ तार ही नहीं, पूरा खम्भा भी कंटीली झाडिय़ों में उलझा

not only cable but entire poll is surrounded by bushes

लोधवाड़ा श्रमिक बस्ती में मंदिर के पास सिर्फ बिजली के तार ही नहीं, खम्भा भी कंटीली झाडिय़ों में उलझकर रह गया है। झाडिय़ों में उलझा खम्भा भी लोहे का है। झाडिय़ों से होकर गुजरते तारों व खम्भे के कारण करंट लगने का खतरा मंडराता रहता है। बस्ती के लोगों का कहना है कि बारिश के दिनों में तो करंट जमीन में उतरने की आशंका के चलते आम रास्ते से होकर गुजरने में भी डर लगता है। आसापस घरों के कनेक्शन इसी खम्भे से होकर लिए हुए है और सर्विस लाइन के सारे तार इसी खम्भे से जुड़े हुए हैं। छोटे-छोटे बच्चे इस खम्भे के आसपास खेलते रहते हैं। खम्भे से भी सम्पर्क में आते रहते हैं। खुदा न खास्ता कभी कभी खम्भे में करंट उतरने पर बड़ा हादसा होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
खम्भे से सटकर गुजरती है नाली
बस्ती में घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए बनी नाली भी इसी खम्भे के पास से होकर गुजरती है। नाली जगह-जगह टूटकर बिखर चुकी है। नाली का पानी कई बार सड़क पर व आसपास में फैलता रहता है। जमीन में नमी रहने से खम्भे में करंट उतरने पर वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए खतरा पैदा हो सकता है। नालियां मरम्मत चाहती है पर पालिका प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
मरम्मत के लिए कई बार कहा
बस्ती के लोगों ने बताया कि अव्वल तो लोहे का खम्भा हटाकर वहां सीमेन्ट का खम्भा लगवाने तथा खम्भे के आसपास की कंटीली झाडिय़ां कटवाने के लिए पालिका प्रशासन से कई बार गुहार लगाई गई, पर कोई नतीजा नहीं निकला। पार्षद से भी आग्रह किया गया, लेकिन उन्होंने भी इस समस्या पर कभी ध्यान नहीं दिया। खम्भा बदलने व झाडिय़ां कटवाने पर करंट के खतरे की समस्या का स्थाई रूप से निराकरण हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो