scriptस्कूल में दाखिले को लेकर दिव्यांग अनशन पर  | Diviyank On hunger strike in Hamirpur Hindi News | Patrika News

स्कूल में दाखिले को लेकर दिव्यांग अनशन पर 

locationहमीरपुरPublished: Jul 15, 2017 11:24:00 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

पूरी फीस जमा कर स्कूल में पढ़ने आया दिव्यांग, प्रिंसिपल ने भागा दिया…

Hamirpur

Hamirpur

हमीरपुर. हमीरपुर जिले में फीस लेने के बाद भी स्कूल में दाखिला न दिये जाने से परेशान एक दिव्यांग छात्र अनशन में बैठने को मजबूर हो गया है। कलेक्ट्रेट के गोल चबूतरे में दाखिला दिलाकर इंसाफ किये जाने की मांग को लेकर इस दिव्यांग को अनशन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है। शिक्षा से जुड़े सभी अधिकारियों के लिए इस से ज्यादा शर्मनाक बात नहीं हो सकती की जब एक दिव्यांग पढ़ना चाहता है मगर उसके कॉलेज के द्वारा शिक्षा के अधिकार की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

देखें वीडियो-


गोल चबूतरे में अनशन पर बैठा ये दिव्यांग छात्र फूलचंद है। जिसने उदयभान सिंह इंटर कॉलेज बिवांर से 11वीं की परीक्षा पास की है और 12वीं के क्लास में दाखिला होना है। इस दिव्यांग का कहना है कि उसने कॉलेज में पूरी फीस जमा कर दी है। इसके बादजूद भी उसको दाखिला नहीं दिया जा रहा है और कॉलेज के प्रिंसिपल के द्वारा उससे अभद्रता कर कॉलेज से भगा दिया गया है जिस वजह से वह अनशन पर बैठने को मजबूर हुआ है।


यह दिव्यांग छात्र पढ़-लिख कर कुछ बनना चाहता है और उसे पढ़ने नहीं दिया जा रहा है। जिले के शिक्षा अधिकारियों और आलाधिकारियों से गुहार लगाने के बाद जब उसकी कही सुनाई नहीं हुई तो मजबूरन उसे अनशन का सहारा लेना पड़ा है। इस दिव्यांग के दाखिले के बावत कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो