scriptबैंकों के खिलाफ किसानों का धरना प्रदर्शन, देखें वीडियो | farmer protest against bank | Patrika News

बैंकों के खिलाफ किसानों का धरना प्रदर्शन, देखें वीडियो

locationहमीरपुरPublished: Oct 21, 2019 04:27:52 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बैंकों के खिलाफ किसानों का धरना प्रदर्शन, देखें वीडियो

kisan

kisan

हमीरपुर. ज़िले में दैवीय आपदाओं से जूझ रहे सैकड़ों किसान बैंको की मनमानी और उत्पीड़न से परेशान होकर कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गये और जम कर नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया। सैकड़ों किसानों के धरने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने किसानों की समस्याओं के निस्तारण का भरोसा देकर धरना खत्म कराया है।
हमीरपुर कलेक्ट्रेट में जमा यह सब वोह किसान है जिनका बैंक उत्पीड़न कर रहे है इनके द्वारा लिये गये लोन में भारी हेरा फेरी की जा रही है जिससे किसान बहुत परेशान है।

हमीरपुर जिले के दूर दराज के गांवों से खेतों की बुआई छोड़ कर मुख्यालय पहुंचे किसानों ने बताया कि ज़िले में बैंकों से कर्जा लेकर खेती करने वाले किसानों की लोन पास बुको में कई सालों से इंट्री नहीं की गई है। किस्तों का रुपया लेने के बाद भी पास बुकों में नहीं चढ़ाया गया है , पिछले लोन का नवीनी करण कर ब्याज को लोन में जोड़ कर कर्जा दो गुना कर दिया गया है। इन्ही सब से परेशान हो कर आज सैकड़ों किसान अपनी 10 सूत्रीय मांगों के कर धरना प्रदर्शन किया। किसानों के जोरदार धरना प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे उप जिला अधिकारी ने किसानों की सभी समस्याओं के निस्तारण और कार्रवाई का आश्वासन देकर किसानों का धरना खत्म करवाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो