सरकारी नलकूप बंद, गेहूं की बुवाई में किसानों को दिक्कत

सरकारी नलकूप का ट्रांसफार्मर खराब होने से कई महीनों से बंद है। जिसके कारण इन दिनों गेहूं की बुवाई में लगे किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By: Mahendra Pratap

Published: 13 Nov 2020, 10:21 AM IST

हमीरपुर. सरकारी नलकूप का ट्रांसफार्मर खराब होने से कई महीनों से बंद है। जिसके कारण इन दिनों गेहूं की बुवाई में लगे किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मामला हमीरपुर जनपद के सरीला विकासखंड क्षेत्र के चंडौत गांव का है जहां 97 नंबर का सरकारी नलकूप कई महीनों से खराब पड़ा है, लेकिन जिम्मेदार आधिकारी कोई खबर नहीं ले रहे हैं। सरकारी नलकूप का ट्रांसफार्मर, खराब होने के कारण कई महीनों से बन्द हैं। जिस कारण इन दिनों गेहूं की बुवाई में लगे किसानों को दिक्कतें हो रही है। पलेवा के लिए किसान परेशान हैं। किसानों ने बताया कि इस नलकूप से 70-80 बीघा भूमि संचित होती है।

किसानों को सस्ते दाम पर सिंचाई की सुविधा देने के लिए गांव-गांव राजकीय नलकूप लगाए गए थे। लेकिन सरकारी नलकूप न चलने से किसानों को खासी रकम देकर निजी नलकूपों से सिंचाई करनी पड़ रही है। और कई दिनों तक पानी मिलने का इंतजार भी करना पड़ता है। जिसकी शिकायत किसानों ने सिंचाई व बिजली विभाग के अधिकारियों से की थी, इसके बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned