scriptसपा की डॉ.वंदना यादव बनी हमीरपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष, खुश से झूमे सपाई | Hamirpur zila panchayat adhyaksh Dr. Vandana Yadav Happy Samajwadi | Patrika News

सपा की डॉ.वंदना यादव बनी हमीरपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष, खुश से झूमे सपाई

locationहमीरपुरPublished: Dec 23, 2020 12:02:52 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

समाजवादी पार्टी को इलाहाबाद हाईकोर्ट के सहारे बड़ी कामयाबी हाथ लगी

सपा की डॉ.वंदना यादव बनी हमीरपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष, खुश से झूमे सपाई

सपा की डॉ.वंदना यादव बनी हमीरपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष, खुश से झूमे सपाई

हमीरपुर. समाजवादी पार्टी को इलाहाबाद हाईकोर्ट के सहारे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिससे सपा खेमे में हर्ष की लहर दौड़ रही है। हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना से बचने के लिए आखिरकार जिला प्रशासन ने मंगलवार को सपा की डॉ.वंदना यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार सौंप दिया। जिला पंचायत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी जिला पंचायत अध्यक्ष को अविश्वास प्रस्ताव के सहारे कुर्सी से हटाने वालों को कार्यकाल के अंतिम चरण में इस प्रकार से कुर्सी गंवानी पड़ी हो। सपाई आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इससे पार्टी को फायदा होते देख रहे हैं।
आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार पर खड़े किए सवाल, यूपी में शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बद से बदतर

2 अप्रैल 2018 में सपा की डॉ.वंदना यादव के खिलाफ भाजपा की जयंती राजपूत अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी। जिसके बाद वंदना यादव को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी। वंदना के पति कोआपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन पुष्पेंद्र सिंह यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी रिश्तेदार हैं। पद गंवाने के बाद वंदना ने अविश्वास प्रस्ताव की पूरी प्रक्रिया को अवैध ठहराते हुए हाईकोर्ट में रिट दायर की थी। 26 नवंबर को हाईकोर्ट की डबल बैंच ने इस पूरी प्रक्रिया को अवैध मानते हुए जयंती राजपूत के चुनाव को खारिज कर दिया था। और आज वंदना यादव के कब्जे में एक बार फिर ज़िला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो