रोजगार नहीं निजीकरण को बढ़ावा दे रही है भाजपा सरकार : विशम्भर निषाद

राज्यसभा सदस्य विशम्भर निषाद ने आरोप लगाते हुए कहाकि केंद्र सरकार ने डीजल पेट्रोल रसोई गैस के दामों में मनमानी वृद्धि की

By: Mahendra Pratap

Published: 26 Feb 2021, 06:10 PM IST

हमीरपुर. राज्यसभा सदस्य विशम्भर निषाद ने आरोप लगाते हुए कहाकि केंद्र सरकार ने डीजल पेट्रोल रसोई गैस के दामों में मनमानी वृद्धि कर दी। भारत के पड़ोसी राज्य श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत 52, नेपाल में 51 रुपए लीटर है तो दिल्ली में इसकी कीमत 91 रुपए लीटर क्यों है।

सपा कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सपा के राज्यसभा सदस्य विशम्भर निषाद ने बताया कि, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से एक बार पूछा था कि, सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात कह रही है, किंतु जब डीजल महंगा हो गया तो किसानों की लागत भी क्या बढ़ेगी। सपा की सरकार ने नहरों व सरकारी नलकूप से किसानों को निशुल्क सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराई थी। इसका फायदा किसानों को मिला है।

तीन कृषि काले कानून :- मोदी सरकार की आलोचना करते हएु विशम्भर निषाद ने कहाकि, केंद्र सरकार ने तीन कृषि काले कानून पास किए जिनके विरोध मे किसान कई माह से आंदोलन कर रहे हैं। कानून व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि गोंडा में छात्रा के साथ रेप, बांदा में घटनाएं हुई, थानों में सुनवाई नहीं हो रही तो देश में जंगलराज है।

रोजगार नहीं निजीकरण को बढ़ावा दे रही है सरकार :- विशम्भर निषाद ने कहाकि,सरकार ने वादा किया था कि लोगों को रोजगार देंगे किंतु सरकार निजीकरण को बढ़ावा दे रही। मजदूरों के खिलाफ भी सरकार ने एक कानून बनाया है, जिसमें अब उन्हें 8 घंटे की जगह 12 घंटे काम करना पड़ेगा किंतु उन्हें मजदूरी उतनी ही मिलेगी।

सभी कार्यकर्ता :- प्रेस वार्ता में सपा जिला अध्यक्ष राज बहादुर पाल, जिला सचिव सलीम सिद्दीकी, कुरारा नगर अध्यक्ष अभिषेक वर्मा, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार सविता, नंदकिशोर शिवहरे, रावेंद्र पाल ऊर्फ नन्ना एवं सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

BJP
Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned