scriptHamirpur upchunav: भाजपा की धमाकेदार जीत, पार्टी ने मनाया जश्न, सपा प्रत्याशी को मिले इतने वोट | Hamirpur Upchunav result BJP wins | Patrika News

Hamirpur upchunav: भाजपा की धमाकेदार जीत, पार्टी ने मनाया जश्न, सपा प्रत्याशी को मिले इतने वोट

locationहमीरपुरPublished: Sep 27, 2019 04:43:25 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हमीरपुर सदर से विधायक अशोक सिंह चंदेल की सदस्यता खत्म होने के बाद 23 सितंबर को हुए उपचुनाव के मतदान में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने बाजी मारी ली।

bjp_1.jpg

bjp sangathan chunav: bjp organization election news

हमीरपुर. विधानसभा चुनाव के बाद हुए पहले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज कर हार का सिलसिला तोड़ दिया। हमीरपुर सदर से विधायक अशोक सिंह चंदेल की सदस्यता खत्म होने के बाद 23 सितंबर को हुए उपचुनाव के मतदान में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने बाजी मारी ली। भाजपा प्रत्याशी युवराज़ सिंह ने 17200 वोटो के साथ दूसरे नंबर पर रहे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार प्रजापति को हरा दिया। इसी के साथ न सिर्फ भाजपा ने हमीरपुर सदर सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है, बल्कि पिछले पांच वर्ष में हुए उपचुनाव में हार का सिलसिला भी तोड़ दिया। इस जीत पर सीएम योगी ने युवराज सिंह और भाजपा को बधाई दी है।
ये भी पढ़ें- 12वी तक के सभी रहेंग स्कूल बंद , लगातार बारिश के चलते जिलाधिकारी ने दिए निर्देश, 16 जिलों में अलर्ट जारी

जीत का मनाया जश्न-
हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी युवराज़ सिंह को 74,500 वोट मिले और दूसरे नम्बर पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार प्रजापति रहे जिन्होंने 57,300 वोट हासिल किए। बसपा के वरिष्ठ नेता नौशाद अली तीसरे नंबर पर रहे। हमीरपर में चुनाव के नजीते आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के बाहर पटाखे दागे व एक-दूसरे को बधाईयां दी। उपचुनाव में जीत का सेहरा पहने युवराज़ सिंह ने कह कि पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद से ही यह जीत संभव हुई है।
ये भी पढ़ें- इस सासंद के पुत्र ने उपचुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, हुई बड़ी घोषणा

Yuvraj Singh
जीत का श्रेय सरकार की योजनाओं को-

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में मिली जीत के लिए स्थानीय जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल में सरकार ने जो जनहित में कल्याणकारी फैसले लिए हैं उसकी वजह से जनता ने पार्टी पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत से एक बात साबित हो गई है कि सरकार की विकास योजनाओं को लोग सराह हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो