scriptहमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, भाजपा कैंडीडेट ने शुरू से बनाई बढ़त | Hamirpur Vidhansabha Upchunav counting latest updates | Patrika News

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, भाजपा कैंडीडेट ने शुरू से बनाई बढ़त

locationहमीरपुरPublished: Sep 27, 2019 12:01:47 pm

काउंटिंग शुरू होते ही भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह (BJP Candidate Yuvraj Singh) ने बढ़त बना ली है…

 हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, भाजपा कैंडीडेट ने शुरू से बनाई बढ़त

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, भाजपा कैंडीडेट ने शुरू से बनाई बढ़त

हमीरपुर. सामूहिक हत्याकांड में भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल (MLA Ashok Singh Chandel) को उम्रकैद होने की वजह से खाली हुई हमीरपुर सदर विधानसभा सीट (Hamirpur Sadar Vidhansabha Seat) पर 23 सितंबर को मतदान के बाद शुक्रवार को मतगणना (Counting) सुबह आठ बजे से शुरु हो गई है। पहले एक घंटा में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह (BJP Candidate Yuvraj Singh) ने बढ़त बना ली है। यहां पर आज नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा, जिनको लाख एक हजार 148 मतदाता में से 51 प्रतिशत ने वोट डाला है। 257 मतदान केंद्र व 476 मतदेय स्थल पर मतदान हुआ था।
मतगणना जारी

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना (Hamirpur Vidhansabha Upchunav Counting) जारी है। यहां पर सुबह आठ बजे से कृषि उत्पादन मंडी परिसर में वोटो की गिनती हो रही है। यहां पर भाजपा के युवराज सिंह (BJP Yuvraj Singh) ने बसपा के नौशाद अली (BSP Naushad ALi), सपा के डॉ. मनोज कुमार प्रजापति (Samajwadi Party Manoj Kumar Prajapati) और कांग्रेस के हर दीपक निषाद (Congress Har Deepak Nishad) पर बढ़त बना ली है। इस उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने खुद भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया था। 2014 के बाद से यह पहला मौका है जब सभी प्रमुख दल अकेले मैदान में हैं।
मतगणना का परिणाम

– तीसरा राउंड, बीजेपी के युवराज 1020 वोटों से आगे, 4077 वोटों के साथ सपा के डॉक्टर मनोज प्रजापति दूसरे स्थान पर।

– छठा राउंड, बीजेपी के 1761 वोट से आगे, बीजेपी को 10378 और सपा को 8617 वोट।
– सातवां राउंड, बीजेपी 2062 वोटों से आगे, दूसरे नंबर पर सपा।

– दसवां राउंड, बीजेपी को 3277 वोटों से आगे, दूसरे नंबर पर सपा।

– चौदहवां चरण, बीजेपी- 8295 वोटों से आगे, सपा- 19451 वोट, बीएसपी- 10570 वोट, कांग्रेस- 7361 वोट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो