scriptकांग्रेस ने दिया इस नेता को हमीरपुर से टिकट, बिगाड़ा सपा-बसपा समेत भाजपा का भी गणित | hardeepak nishad as congress candidate hamirpur | Patrika News

कांग्रेस ने दिया इस नेता को हमीरपुर से टिकट, बिगाड़ा सपा-बसपा समेत भाजपा का भी गणित

locationहमीरपुरPublished: Sep 02, 2019 11:27:41 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

– इस नेता को टिकट देकर बढ़ाई भाजपा की भी मुसीबत

अशोक कुमार सिंह चंदेल के बाद इस पार्टी ने दिया इस बड़े नेता को टिकट, बिगाड़ी सपा-बसपा का गणित

अशोक कुमार सिंह चंदेल के बाद इस पार्टी ने दिया इस बड़े नेता को टिकट, बिगाड़ी सपा-बसपा का गणित

हमीरपुर. उपचुनाव को देखते हुए हमीरपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जानकारी हो कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक को हत्या मामले में दोषी पाए जाने के बाद ये सीट खाली हो गई थी, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव होना है।
वहीं पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

शनिवार को समाजवादी पार्टी ने भी इस सीट से प्रत्याशी घोषित करते हुए मनोज कुमार प्रजापति को टिकट दिया था। लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी। बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
गौरतलब है कि हमीरपुर उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी। चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और 5 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 7 सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है। 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन फेल होने के बाद कांग्रेस ने 2019 का चुनाव खुद लड़ने का फैसला किया था। इसके बाद प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश के दो अलग-अलग हिस्सों का महासचिव बनाया गया था। कांग्रेस के इस ट्रंप कार्ड का पार्टी को कोई विशेष फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ज्यादातर इकाइयों को भंग कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो