किसान सम्मान निधि योजना का हुआ शुभारंभ, प्रमाण-पत्र पाकर किसानों के खिल उठे चेहरे

किसान सम्मान निधि योजना का हुआ शुभारंभ, प्रमाण-पत्र पाकर किसानों के खिल उठे चेहरे

Neeraj Patel | Updated: 26 Feb 2019, 12:08:18 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले में आज केंद्र सरकार द्वारा संचालित किसान सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों को जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

हमीरपुर. जिले में आज केंद्र सरकार द्वारा संचालित किसान सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों को जिला प्रशासन द्वारा प्रमाणपत्र वितरित किए गए। इस योजना के तहत 2 हेक्टेयर कृषि भूमि रखने वाले किसानों को सरकार 6 हजार रुपये साल में उनके एकाउंट में दिए जाने है जिससे वो आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते है।

किसानों के चहरों छाई खुशी

हमीरपुर जिला मुख्यालय के तहसील परिषद में आज किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत हुई। इस योजना के तहत जिले में 62 हजार किसानों का चयन किया गया है, जिसमें जिले की चारों तहसीलो में चयनित किसानों को जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण-पत्र वितरित किए गए प्रमाण-पत्र पाने के बाद निम्न तबके के किसानों के चहरो में खुशी की लहर दौड़ गई।

बता दें कि इस योजना के तहत केवल छोटे और सीमान्त किसानों को ही 6000 रुपए का सालाना लाभ दिया जाएगा। जो कि सालभर में तीन किश्तों में किसानों के बैंक खातों में सरकार द्वारा भेज दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned