बराबरी पर छूटी संदीप और अंकित के बीच 10,000 हजार की इनामी कुश्ती

Ruchi Sharma

Publish: Aug, 16 2019 05:16:29 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर. जिले के करियारी ग्राम के प्राचीन मां मनसा देवी परिसर में रक्षाबन्धन व स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दंगल का शुभारम्भ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि दृगपाल ने फीता काटकर किया। दंगल में जिले सहित झांसी,दतिया जालौन,वाराणसी, बुन्देलखण्ड, आदि जगहों के पहलवानों ने भाग लिया और कुश्तीकला का प्रदर्शन किया। दंगल प्रतियोगिता की सबसे बड़ी कुश्ती बुन्देलखण्ड केसरी चरण सिंह भरसुंडा के बालमुकुंद झांसी के बीच 10,000 हजार रुपये की रही।

 

दोनों पहलवानों ने देर तक दांव-पेंच लगाते रहे, लेकिन अंतत यह कुश्ती बराबरी पर छूटी। वहीं कुठोंदा के संदीप व झांसी के अंकित के बीच 10000 की रोमांचित कुश्ती रही। इसमें 10 मिनट तक जमकर कुश्ती हुई इसके बाबजूद बराबरी पर छूटी।धर्मेंद्र अकौना ने शोभित दतिया मात्र 2 मिनट के बाबजूद में ही चित कर धूल चटा दिया। रेफरी का कार्य नरेंद्र यादव ने किया।प्रधान शिंभू दयाल ने कहा कि कुश्ती-दंगल प्राचीन धरोहर है। इस धरोहर को हमेशा जीवित रखेंगे।गांव व क्षेत्र के संभ्रांत लोग व बड़ी संख्या में कुश्ती प्रेमी मौजूद रहे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned