अस्पताल का कारनामा, नाले में फेंके गए लाखों के वैक्सीन इंजेक्शन

Abhishek Gupta

Publish: May, 14 2019 09:58:25 PM (IST) | Updated: May, 14 2019 09:58:26 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य की पोल खुलने का एक सनसनीखेज मामला देखने को मिला है जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने कमीशनखोरी और लापरवाही के चलते बगैर एक्सपायरी डेट के लाखों की वैक्सीन इंजेक्शन नाले में फेंके हैं। स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और कर्मचारियों पर सरकारी दवाओं को एक गड्ढे में दबाकर खत्म करने का आरोप लगाकर जिला प्रशासन को सूचना दी है। वहीं सूचना के बाद एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने पाया कि ₹500 से लेकर 4800रू तक की बगैर एक्सपायरी डेट के वैक्सीन इंजेक्शन बरामद किये हैं।

मामला हमीरपुर जिले के राठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है, जहाँ के पास बने एक नाले में लाखों के वैक्सीन इंजेक्शन मिलने से हड़कंप मच गया। दरअसल यह सभी दवाइयां बगैर एक्सपायरी के ही स्वास्थ्य विभाग ने फेक दी। स्थानीय लोगों ने जब इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, तब मौके में एसडीएम व नायब तहसीलदार ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही नायब तहसीलदार ने हजारों की संख्या में कीमती और महंगे इंजेक्शन बरामद किए जिनमें से 104 इंजेक्शन और दवाइयां सैंपल के रूप में सीज कर दी गई हैं। नायब तहसीलदार और एसडीएम राठ सुरेश कुमार का कहना है कि इसकी सूचना आला अधिकारियों को दे दी गई है। बाहर से जांच टीम राठ में आएगी और जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गरीबों को मिलने वाली दवाओं को फेंककर स्वास्थ्य विभाग अपने कमीशन के चलते बाहर की दवाइयां लिखकर लोगों के साथ खिलवाड़ करने में लंबे समय से लगा है, जिसका आज उदाहरण देखने को मिला है। स्वास्थ्य कर्मी दवाइयों की कमी बताकर बाहर से दवाइयां लिखकर लाखों की कमाई का कैसे गोरखधंधा चला रहे हैं, यह आज साफ हो गया है। फिलहाल अब जिला प्रशासन ने जांच शुरू करते हुए कार्यवाही की बात कही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned