मायावती की पार्टी ने सबको चौंकाया, बसपा ने 13 सीटों पर दर्ज की शानदार जीत

मायावती की पार्टी ने सबको चौंकाया, बसपा ने 13 सीटों पर दर्ज की शानदार जीत

Nitin Srivastva | Publish: Sep, 04 2018 02:59:49 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मायावती अब किसी भी कीमत पर बसपा को राजनीति की मुख्यधारा में लेकर आना चाहती हैं...

लखनऊ. 2014 के लोकसभा चुनाव से लेकर 2017 में हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव तक लगातार करारी हार का सामना करने के बाद से मायावती अपने जनाधार को वापस लाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए बसपा सुप्रीमो नई रणनीति के साथ आगे बढ़ रही हैं। फूलपुर, गोरखुपर और उसके बाद कैराना लोकसभा उपचुनाव में सालों के गिले शिकवे भुलाकर मायावती ने सपा के साथ दोस्ती का हाथ मिलाया। दरअसल मायावती अब किसी भी कीमत पर बसपा को राजनीति की मुख्यधारा में लेकर आना चाहती हैं। मायावती यूपी के बाहर भी तमाम राज्यों में बसपा का झंडा गाड़ने में लगी हैं। शायद इसी सोच का नतीजा है कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने एक सीट हासिल करने के बाद अब वहां के निकाय चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

बसपा का शानदार प्रदर्शन

दरअसल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद अब निकाय चुनाव हुए हैं। निकाय चुनाव में वैसे तो कांग्रेस पार्टी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है, लेकिन मायावती की बसपा ने भी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है। कर्नाटक के शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 982 सीटें हासिल की, जबकि बीजेपी 929 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही। वहीं जेडीएस 375 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर रही। वहीं इन सबके अलावा निकाय चुनाव में सबको चौंकाते हुए मायावती की बीएसपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की। निकाय चुनाव के नतीजों में बसपा के इस शानदार प्रदर्शन से मायावती और पार्टी के दूसरे नेता काफी जोश में हैं।

 

मायावती के लिए बड़ी कामयाबी

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव मायावती ने जेडीएस के साथ गठबंधन किया और बहुजन समाज पार्टी ने एक सीट भी जीती। अब कर्नाटक निकाय चुनाव में भी मायावती ने अपना जोरदार प्रदर्शन करके यह साफ कर दिया कि अब वह पीछे मुड़कर नहीं देखने वाली हैं। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बसपा के इस प्रदर्शन को राजनीति के जानकार भी उनके लिए बड़ी कामयाबी मान रहे हैं। जानकारों के मुताबिक मायावती का उत्तर प्रदेश के बाहर इस तरह का प्रदर्शन काफी अहम है।

Ad Block is Banned