scriptबूढ़ी मां के लिये बनवाना चाहता था शौचालय, पड़ोसी ने कर दी हत्या | neighbour killed old man for toilet in hamirpur news in hindi | Patrika News

बूढ़ी मां के लिये बनवाना चाहता था शौचालय, पड़ोसी ने कर दी हत्या

locationहमीरपुरPublished: Nov 16, 2017 01:34:31 pm

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद के जरिया थानाक्षेत्र के गांव करौंदी में शौचालय का गड्डा खोदने को लेकर पड़ोसियों में आपस में विवाद हो गया।

hamirpur

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद के जरिया थानाक्षेत्र के गांव करौंदी में शौचालय का गड्डा खोदने को लेकर पड़ोसियों में आपस में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की जिस पर अधेड़ की कुल्हाड़ी के बेंत से बड़े ही बेरहमी से पीट पीट कर हत्या के दी गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्यारोपी मौके से फरार हो गए है। सीओ रजनीश उपाध्याय ने घटना स्थल का निरीक्षण कर कार्रवाई के दिशानिर्देश दिए है।


हमीरपुर करौंदी निवासी व्रन्दावन पुत्र राम चरन ने बताया कि उसके परिवारिक भतीजे रामधर पाल 46 पुत्र दस्सी ने चार पांच वर्ष पूर्व आने मकान में सामने हेमन्त लोधी पुत्र प्रेमनारायण का मकान खरीदा था। मकान के बाहर बने चबूतरे पर राजधर सरकारी अनुदान से शौचालय बनवाने की तैयारी कर रहा था। हेमन्त उस स्थान पर शौचालय का विरोध कर रहा था। बुधवार शाम जब राजधर चबूतरे पर शौचालय के लिए गड्डा खोद रहा था। तभी हेमन्त ने इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर हुए विवाद से आक्रोशित होकर हेमन्त हाथ में लिए कुल्हाड़ी के बेंत से राजधर को पीटने लगा कुछ ही पलों में राजधर बेदम होकर जमीन पर गिरा व तड़पने लगा। ये देख हेमन्त मौके से भाग निकला। कुछ देर बाद राजधर की मौके और ही मौत ही गई।


ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष सीएल चौधरी ने शव को कब्जे में लेते हुए मामले की तहकीकात शुरू कर दी। मृतक राजधर खेती कर परिवार का भरण पोषण करता था। उसके एक 20 वर्षीय पुत्र राजाबाबू तथा 28 वर्षीय पुत्री वर्षा है जो खरेला में रहकर पढ़ाई करती है। दोनों की शादी नही हुई है।


खुले में शौंच से मुक्ति के लिए बनवा रहा था शौचालय


करौंदी गांव के राजधर पाल के पास शौचालय न होने के करण उसे व उसकी वृद्ध माँ को खुले मैदान में शौच जाना पड़ता था। इसे देखकर ग्राम पंचायत से उसे शौचालय स्वीकृत किया गया। राजधर इसी चबूतरे में शौचालय का निर्माण कराना चाह रहा था। मगर पड़ोसी प्रेमनारायण लोधी आने मकान के बगल में शौचालय निर्माण का विरोध कर रहा था। इसी को लेकर बुधवार को हुए विवाद में प्रेम नरायन इसके पुत्र हेमन्त आदि ने मिलकर राजधर पे ऊपर हमला बोल दिया। पिटाई से गम्भीर रूप से घायल हुए राजधर की मौके पर ही मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो