scriptशांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ निकाय चुनाव, इतने प्रतिशत पड़े वोट | Nikay Chunav Hamirpur witnesses 48 percent voters turnout | Patrika News

शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ निकाय चुनाव, इतने प्रतिशत पड़े वोट

locationहमीरपुरPublished: Nov 22, 2017 08:42:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हमीरपुर जनपद में वोट डालने को लेकर मतदान स्थल पर लम्बी लम्बी लाइन देखने को मिली.

Voters in Hamirpur

Voters in Hamirpur

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में हमीरपुर जिले में मतदान आज सुबह साढ़े सात बजे से सुरक्षा बल के जवानों की निगरानी में शुरू हुआ जो शाम पाँच बजे तक चला। आज सुबह से हमीरपुर जनपद में वोट डालने को लेकर मतदान स्थल पर लम्बी लम्बी लाइन देखने को मिली जिसमें ज्यादातर नवयुवकों का जोश देखने को मिला। हमीरपुर के साथ ही प्रदेश के अन्य 24 जिलों में भी आज मतदान हुआ।
राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि पहले चरण के मतदान वाले जिलों में हमीरपुर,गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, कानपूर नगर, जालौन, आगर, बदायूं, हाथरस , कासगंज, बिजनौर, सोनभद्र, हापुड़, मेरठ, शामली, अमेठी, हरदोई, मेरठ शामिल हैं। इन पाँच जिलों में मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, फैजाबाद और गोरखपुर में नगर निगम है। जिनमें मेयर और पाषर्द पदों के लिए हो रहे मतदान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया।
उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के गठन के लिए चल रहे चुनाव में आज प्रथम चरण के मतदान में हमीरपुर जनपद की तीन नगर पालिका व चार नगर पंचायत के कई दिग्गजों का भाग्य मत पेटियों में कैद हो गया। सुबह साढ़े सात बजे से शाम 5 बजे तक 48 फीसदी मतदान हुआ है। आज प्रथम चरण में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। पहले दो घण्टों में ही विभिन्न मतदान केंद्रों पर भीड़ उमड़ी। सुबह सात बजे से ही हमीरपुर सदर नगर पालिका मतदान केंद्रों पर भीड़ एकत्र होना शुरू हुई जो की दोपहर दो बजे तक 40 फीसदी पड़ी।
तीन बजे तक जमकर मतदान हुआ, लेकिन उसके उपरांत तीन बजे के बाद शहरी इलाको में मतदान स्थलों में सन्नाटा पसरने लगा। पर ग्रामीण इलाको में जबरदस्त जोश दिखाई दिया। ग्रामीण इलाकों में लोग लम्बी-लम्बी लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतज़ार करते हुए देखे गए। युवाओं के साथ वृद्धाओं में भी उत्साह देखने को मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो