scriptयूपी के इस जिले में पहले दिन नहीं हुए एक भी नामांकन, उम्मीदवार नोमिनेशन फार्म लेकर घर वापस | Nomination Process Start for loksabha election 2019 in up | Patrika News

यूपी के इस जिले में पहले दिन नहीं हुए एक भी नामांकन, उम्मीदवार नोमिनेशन फार्म लेकर घर वापस

locationहमीरपुरPublished: Apr 03, 2019 03:55:39 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले में चौथे चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, आज उम्मीदवारों ने केवल नोमिनेशन फॉर्म ही लिया है।

Nomination Process Start for loksabha election 2019 in up

पहले दिन नहीं हुए एक भी नामांकन, उम्मीदवार नोमिनेशन फार्म लेकर घर वापस

हमीरपुर. जिले में चौथे चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिसकी तैयारियां हमीरपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहले से कर ली थीं। नामांकन प्रक्रिया में कोई दिक्कत न आए, इसके लिए जिला कलेक्ट्रेट को तीन सेक्टर में बांट दिया गया है। इसके साथ ही शहर तीनों में भारी पुलिस फ़ोर्स को भी तैनात कर दिया गया है और कई पूरे शहर के मुख्य स्थानों पर बेरिकेटिंग भी लगा दी गई है, जिससे कलेक्ट्रेट तक भीड़ न पहुंच सके। इसके लिए दूर से ही लोगों को रोक दिया जा रहा है।

चूंकि आज नामांकन का पहला दिन है इसलिए ज़्यादातर लोग आज नोमिनेशन फॉर्म लेने के लिए पहुंच रहे हैं, जिनको गहन तलाशी के बाद ही अन्दर जाने दिया जा रहा है। जो प्रत्याशी नोमिनेशन करने जा रहे हैं। उनके साथ सिर्फ चार लोगों को ही अन्दर जाने की इजाज़त दी जा रही है। सहायक रिटर्निंग ऑफीसर का कहना है कि आज नामांकन के पहले दिन किसी ने नामांकन नहीं किया है।

लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि सभी उम्मीदवार अपने नामांकन के लिए नोमिनेशन फॉर्म लेकर घर वापस लौट जा रहे हैं लोकिन पहले दिन किसी भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नही कराया गया है। पूछने बताया जा रहा है कि वह घर पर आराम से तसल्ली के साथ नोमिनेशन फॉर्म भरेंगे उसके बाद ही वह नोमिनेशन फॉर्म को जिला कलेक्ट्रेट में जमा करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो