अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने लगाया जाम

Ruchi Sharma

Publish: Sep, 11 2018 06:07:46 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर. बुन्देलखण्ड का किसान कभी सूखे की मार झेलता है तो कभी ओलावृष्टि की लेकिन कई वर्षो से यहां अन्ना पशुओं ने किसानों का जीना मुश्किल कर दिया है। अन्ना पशुओं के झुंड किसानों की फ़सलों को नुकसान पहुंचा कर किसान को तबाह और बर्बाद कर रहे है। उत्तर प्रदेश की सरकार अन्ना पशुओं की रोक थाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। जिससे परेशान हो रहे बुन्देलखण्ड का किसान अब सड़कों पर उतर कर अन्ना पशुओं से निजात पाने के लिए जाम लगा कर प्रशासन से अन्ना पशुओं से निजात दिलाने की मांग कर रहे है ।

 

जी हां हम बात कर रहे है बुन्देलखण्ड के हमीरपुर जनपद के राठ कोतवाली इलाक़े के कैंथी गांव में अन्ना जानवरों से परेशान हो कर सैंकड़ों ग्रामीणों व किसानों ने राठ चरखारी मुख्य मार्ग जाम कर दिया। घंटों राहगीर जाम से बिलबिलाते रहे। लगभग 6 घण्टे लगे रहे इस जाम की सूचना जब कोतवाली पुलिस को लगी तो मौक़े पर भारी पुलिस बल के साथ कोतवाली निरीक्षक ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं मानें इसके बाद सूचना पा कर पहुंचे सीओ राठ व तहसीलदार ने लोगों को समझा कर जाम खुलवा दिया और जल्द समस्या से निजात दिलाने का आश्वसन दिया तब लगभग सुबह 9 बजे से लगा जाम दोपहर तीन बजे के लगभग खुल सका।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned