देखिए पिटाई का live video, पुलिस खड़ी देखती रही तमाशा

हमीरपुर जिले के सदर बस स्टैंड पर रोडवेज के ड्राइवरों ने एक डग्गामार ड्राइवर को खुलेआम दौड़ा दौडकर पीट दिया।

By: Abhishek Gupta

Published: 22 Aug 2017, 08:20 PM IST

हमीरपुर. हमीरपुर जिले के सदर बस स्टैंड पर रोडवेज के ड्राइवरों ने एक डग्गामार ड्राइवर को खुलेआम दौड़ा दौडकर पीट दिया। मामला सिर्फ इतना था कि डग्गामार ड्राइवर अपनी गाड़ी लगाकर सवारियां भर रहा था, लेकिन रोडवेज ड्राइवर भी बसों में सवारियाँ भर रहे थे। सवारियां भरने के विवाद में मामला इतना बढ़ गया कि रोडवेज कर्मियों ने डग्गामार ड्राइवर को बस स्टैंड में खुलेआम दौड़ा दौडकर मारा। बड़ी बात ये है कि खुलेआम मारपीट के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची और खुलेआम कानून को तोड़ने वाले रोडवेज कर्मियों को पुलिस ने पकड़ा नहीं और ना ही कोई कार्यवाही की। आखिरकार इन रोडवेज के कर्मियों पर सदर कोतवाली पुलिस इतनी मेहरबान क्यों है।

भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र हमीरपुर के बस स्टैंड में खुलेआम लोग एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीट देते हैं। इस देश की सभ्य जनता ऐसी घटनाओं का पूरा लुत्फ़ लेती है। अपनी जिम्मेदारियों से मुंह चुराते लोग तमाशबीन बनकर तमाशा दखते रहते हैं, पर कोई किसी को बचाने की नहीं सोचता। न नहीं बीच बचाओ कराने का रिक्स लेता है। इस प्रकार का ये कोई पहला मामला नहीं है।

प्रतिदिन इसी बस स्टैंड में रोज एक दो घटनाएं होना आम बात हो गई है। ऐसा तब है जब 24 घंटे कोतवाली की पुलिस की इस स्थान पर ड्यूटी रहती है। कभी रोडवेज कर्मी भीड़ के शिकार होते हैं, तो कभी अन्य लोगों के बीच अभद्रता होती है। पर यह हमेशा देखने में मिला है कि पुलिस मौका-ए-वरदात के पास ही होती, लेकिन घटना स्थल तक सही समय पर कभी नहीं पहुंचती है। अगर पहुँच भी जाए तो उसका रोल भी तमाशबीनों जैसा ही होता है।

पुरे मामले ने पुलिसिया कार्रवाई की पोल खोल कर रख दी है। मौके पर पहुंचने के बाद भी खुले आम चल रही रोडवेज कर्मियों की गुंगगर्दी को कोतवाली पुलिस रोकने में व् कार्यवाही करने में नाकाम दिख रही है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned