पकड़ी गई अवैध असलहा फैक्ट्री, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

फैक्ट्री में बने-अधबने तमंचे और असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद हुए...

By: नितिन श्रीवास्तव

Published: 20 Jul 2018, 01:48 PM IST

Lucknow, Uttar Pradesh, India

हमीरपुर. हमीरपुर जनपद के मुस्कुरा थानाक्षेत्र के गांव पहाड़ी में लंबे अरसे से चल रही असलहा बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुयीक आरोपी को मोके से गिरफ्तार कर लिया। फैक्ट्री में बने-अधबने तमंचे और असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद हुए।

 

पहाड़ी गांव निवासी रमेश विश्वकर्मा अपने मकान के करीब खंडहर रूपी मकान में चोरी से लम्बे अरसे से असलहा बनाने की फैक्ट्री चला रहा था। यहां बनने वाले असलहों की सप्लाई क्षेत्र में हो रही थी। बुधवार की सुबह 6 बजे प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि रमेश असलहा बना रहा है।

 

आनन फानन में प्रभारी निरीक्षक ने एसआई राजकुमार, शिवप्रसाद उपाध्याय, कांस्टेबिल दिनेश भार्गव, सुन्दरवीर को साथ लेकर छापा मारा। मौके से रमेश को एक देशी बंदूक 12 बोर, 315 बोर के तीन अधबने तमंचे एक कारतूस जिंदा 315बोर एक जिंदा कारतूस 12 बोर तथा एक खाली खोखा, पंखा, डाई व असलहा बनने के सारे उपकरण सहित रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उक्त व्यक्ति एक बार दफा 25 में जेल जा चुका है। असलहा बनाने का काम काफी समय से करता चला आ रहा था। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश भी थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned