scriptprotest in UP on municipal corp getting backfoot PAC in hamirpur up | UP में भी विरोध इतना तेज था कि PAC को भी हटना पड़ा पीछे, नहीं चला CM योगी का बुलडोजर | Patrika News

UP में भी विरोध इतना तेज था कि PAC को भी हटना पड़ा पीछे, नहीं चला CM योगी का बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सरकार का जोरदार विरोध हुआ। जिला प्रशासन व्यापारियों के अवैध कब्जे हटाने गया था। लेकिन उसे उल्टे पाँव वापस आना पड़ा।

हमीरपुर

Updated: October 26, 2021 01:31:59 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

हमीरपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा जमाकर दुकान मकान बनाने वाले बस स्टॉप के 14 अतिक्रमणकारियों का अतिक्रमण ढहाने आए पीएनसी के अधिकारियों को व्यापार मंडल का तीखा विरोध झेलना पड़ा. बाद में आए सदर विधायक ने कहा कि जब तक हाईवे का विस्तारीकरण नहीं होगा तब तक किसी का स्थाई भवन नहीं ढहाया जाएगा. अस्थाई अतिक्रमण दीपावली पर्व के बाद हटा सकते हैं. विधायक के इस फरमान के बाद अतिक्रमण ढहाने आये पीएनसी के बुलडोजर बैरंग लौट गए.
fdfd.jpg
हमीरपुर जनपद के भरुआ सुमेरपुर में अतिक्रमणकारियों ने राहत महसूस की है. गौरतलब है कि नगर पंचायत अध्यक्ष आनंदी प्रसाद पालीवाल ने गत अप्रैल माह में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर बस स्टॉप के आसपास राजमार्ग की जमीन पर अतिक्रमण होने का आरोप लगाया था. नगर पंचायत अध्यक्ष की इस शिकायत पर 5 माह तक चली जांच पड़ताल के बाद गत 29 सितंबर को 14 अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करके अतिक्रमण हटाने का नोटिस थमाया गया था. नोटिस में अतिक्रमण हटाने के लिए 15 दिन का समय निहित था. अतिक्रमण न हटने पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन कार्यरत पीएनसी कंपनी ने अतिक्रमणकारियों को अंतिम चेतावनी दी थी कि 25 अक्टूबर तक अतिक्रमण हटा ले वरना बुलडोजर चला दिया जाएगा.
सोमवार को सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कॉरिडोर मैनेजर रामसिंह सैनी, हाईवे पेट्रोलियम मैनेजर ललित प्रसाद सिंह, देवेंद्र कुमार जायसवाल के साथ बुलडोजर आदि साजो सामान लेकर आ धमके और 2 घंटे की मोहलत देते हुए अतिक्रमण हटाने का फरमान सुना दिया. इससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. पीएनसी का बुलडोजर आने की भनक पाकर व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर जा धमके और अनैतिक ढंग से अतिक्रमण हटाने का जमकर विरोध किया. व्यापार मंडल के विरोध को देखते हुए पीएनसी के अधिकारियों ने तहसीलदार सदर मोहम्मद असलम के साथ थाने से पुलिस बल मौके पर बुला लिया. तब तक व्यापार मंडल अध्यक्ष ने प्रकरण से सदर विधायक युवराज सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवशंकर सिंह एवं जिलाध्यक्ष ब्रजकिशोर गुप्ता को अवगत कराकर न्याय की मांग की.
व्यापार मंडल अध्यक्ष की सूचना पर सदर विधायक मौके पर पहुंचे और पीएनसी के अधिकारियों एवं सदर तहसीलदार से वार्ता करते हुए कहा कि जब तक हाईवे का विस्तारीकरण नहीं होगा. तब तक स्थाई अतिक्रमण नहीं हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व के बाद चाहे तो अस्थाई अतिक्रमण हटा सकते हैं. विधायक का यह फरमान सुनने के बाद अतिक्रमण हटाने आई पीएनसी की टीम साजो सामान के साथ बैरंग वापस लौट गई. टीम के वापस जाने के बाद अतिक्रमणकारियों ने राहत की सांस ली है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.