scriptहमीरपुर के यमुना पुल में दरार, बड़े वाहनों का आवागमन ठप | Rift in Kanpur Sagar National Highway 86 Yamuna River Bridge | Patrika News

हमीरपुर के यमुना पुल में दरार, बड़े वाहनों का आवागमन ठप

locationहमीरपुरPublished: Jun 20, 2016 12:04:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग-86 पर स्थित यमुना नदी के पुल की कोठी नंबर
दो की बीम में दरार आने पर रविवार को भारी वाहनों का आवागमन करीब चार घंटे
तक बाधित रहा

 Kanpur Sagar National Highway

Kanpur Sagar National Highway

हमीरपुर. कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग-86 पर स्थित यमुना नदी के पुल की कोठी नंबर दो की बीम में दरार आने पर रविवार को भारी वाहनों का आवागमन करीब चार घंटे तक बाधित रहा। हाइवे की देखरेख के साथ टोल टैक्स वसूल रही पीएनसी कंपनी के अधिकारियों ने डैमेज पुल के स्लैब की मरम्मत करा दी। शाम को पांच बजे भारी वाहनों का निकलना शुरू हो गया। इस मामले में पीएनसी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने कहा कि पुल के ऊपर स्लैब में दरार थी। जिसे ठीक करा दिया।

हाइवे स्थित यमुना ब्रिज जर्जर हालत में है। इसके निर्माण के समय बीच में बीम न डाले जाने से यह हर साल टूट रहा है। अब तक यह छठवीं बार डैमेज हुआ है। रविवार दोपहर करीब एक बजे मुख्यालय की ओर से कोठी नंबर दो की स्लैब में दरार आने की सूचना पर लोगों का हुजूम पुल पर एकत्र होने लगा।

पीएनसी कंपनी के अधिकारी पहुंचे और भारी वाहनों पर रोक लगा दी। जिससे सैकड़ाें वाहन हाईवे के दोनों ओर खड़े हो गए। भारी वाहनों का आवागमन रोके जाने की सूचना मिलते ही महोबा की ओर से आने वाले वाहन बांदा मार्ग की ओर से होकर गुजरने लगे।

हाइवे की देखरेख करने के साथ टोल टैक्स वसूल रही पीएनसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर रविशंकर ने कहा कि इंजीनियरों ने यमुना पुल की स्लैब में पड़ी दरार की जांच की तो पाया इसकी ऊपरी परत में दरार है। लेकिन पुल के नीचे की हालत ठीक है। ऐसे में स्लैब की ऊपरी सतह को उखड़वाकर नए सिरे से डामरीकरण कर पुल पर भारी वाहनों की लगी रोक हटा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो