नकली सोने की ईंट दिखाकर ठगी करने वालों को दबोचा

Ruchi Sharma

Publish: Sep, 16 2017 01:17:36 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
नकली सोने की ईंट दिखाकर ठगी करने वालों को दबोचा

नकली सोने की ईंट दिखाकर ठगी करने वालों को दबोचा

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के राठ नगर में किसी अन्य धातु की ईंट को सोने की ईंट बता कर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को कोतवाली पुलिस ने दबोचने में कामयाबी पाई है। जबकि गिरोह का एक अन्य सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने पकड़े गये ठगों के पास से नकली सोने की एक ईंट बरामद की जिसका वजन करीब चार किलो बताया जा रहा है।


कोतवाली प्रभारी शैल कुमार सिंह ने बताया कि कुछ ठगों द्वारा हमीरपुर के राठ नगर के डुमरियापुरा मार्ग निवासी कल्लू को नकली सोने की ईंट दिखाई तथा 18 लाख में उसका सौदा कर लिया। किन्तु कल्लू को इन लोगों पर शक हो गया जिसपर इन लोगों ने उसे अपनी बातों में उलझाने का प्रयास किया। किन्तु कल्लू ने सजगता दिखाते हुए पुलिस को सूचना दे दी।


सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दो टप्पेबाजों को मौके से दबोच लिया। पकड़े गए टप्पेबाजों ने अपना नाम कानपुर देहात के सिकरामऊ राजपुर निवासी मोती लाल पुत्र हीरालाल वाल्मीक और शिवराम पुत्र राम सनेही वाल्मीक बताया है।


जबकि इनका एक साथी थाना जलालपुर के बड़ा कुपरा गांव निवासी कुलदीप पुत्र मुन्नी लाल वाल्मीक पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस को इनके पास से एक नकली सोने की वजनी ईंट भी बरामद हुई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया।


बताया कि उक्त लोग काफी समय से इसी तरह की टप्पेबाजी करते हुए लोगों को बेवकूफ बना रहे थे। बताया जाता है कि इस गिरोह का मास्टर माइंड हरनाम कानपुर में रहता है। पुलिस इनसे सख्ती से पूछताछ कर बाकी सदस्यों की भी जानकारी निकलवा कर उन पर भी कार्रवाई करने रणनीत बना रही है। टप्पेबाज गिरोह के सदस्यों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में सिपाही अभिषेक सिंह, मनीष, राजेन्द्र आदि शामिल रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned