scriptसमाधि लेने जा रहा था ये संत, एसडीएम तक पहुंची बात, पहुंचकर देखा नजारा तो रह गए हैरान | Sant lene ja raha Samdhi in Hamirpur | Patrika News

समाधि लेने जा रहा था ये संत, एसडीएम तक पहुंची बात, पहुंचकर देखा नजारा तो रह गए हैरान

locationहमीरपुरPublished: Jul 12, 2018 11:38:08 pm

देखते ही देखते कस्बे के साथ ही आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई…

Sant lene ja raha Samdhi in Hamirpur

समाधि लेने जा रहा था ये संत, एसडीएम तक पहुंची बात, पहुंचकर देखा नजारा तो रह गए हैरान

हमीरपुर. कस्बे के कैलाश पटेल नगर स्थित झाड़ी मन्दिर में लम्बे समय से रह रहे फक्कड़ बाबाउर्फ ठाकुरदास 80 के समाधि लेने के निर्णय की खबर सर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग समाधि लेने वाले स्थान पर पहुंच गए। सूचना पर एसडीएम व सीओ मौके ओर पहुंचे और बाबा को थाने लाए। बाद में उन्हें सीएचसी सरीला में भर्ती कराया गया।
लेने जा रहे थे समाधि

मंगलवार की सुबह 10 बजे फक्कड़ बाबा झण्डी मन्दिर पहुंचे जहां पर उन्होंने बताया कि वे समाधि लेंगे। बाबा के इस निर्णय के बाद उनके शिष्यों ने परिसर में समाधि लेने के लिए गड्ढा खोदना शुरू कर दिया। कुछ बाबा के भक्तों ने नगर में डुग्गी पिटवाकर कस्बे के लोगों को बताया कि आज फक्कड़ बाबा समाधि लेने वाले है। यह खबर पूरे कस्बे में तेजी से फैल गई। जिससे देखते-देखते कस्बे के साथ ही आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ झाड़ी मन्दिर परिसर में इकट्ठा हो गई।
एसडीएम और सीओ ने रोका

बाबा की समाधि लेने की सूचना पर थाना जरिया के एसआई सरोज पुलिस बल के साथ मौके ओर पहुंचे जहां जनसैलाब को देखकर उन्होंने मामले से एसडीएम सुरेश कुमार व सीओ सुरेश कुमार रवि को अवगत कराया। जिसके बाद दोनों अधिकारी मौके पर पहुंच कर बाबा को थाने लाए। बाद में बाबा को इलाज के लिए सीएचसी सरीला में भर्ती कराया गया। फक्कड़ बाबा उर्फ ठाकुरदास बाबा मूल रूप से गोहाण्ड के जवाहर नगर के रहने वाले हैं। 55 वर्ष की उम्र में इन्होंने ग्रहस्थ जीवन त्यागकर सन्यास ले लिया था। इसके बाद वह दतिया मध्य प्रदेश आश्रम में रहे। पांच वर्ष पूर्व कस्बे में झाड़ी मन्दिर आकर रहने लगे। कस्बे में इनके तीन पुत्रों के साथ भरा पूरा परिवार रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो