scriptकुशीनगर में दर्दनाक हादसे के बाद जागा जिला प्रशासन, स्कूली वाहनों का शुरू हुआ चेकिंग अभियान | School vehicles checking campaign in Hamirpur UP news | Patrika News

कुशीनगर में दर्दनाक हादसे के बाद जागा जिला प्रशासन, स्कूली वाहनों का शुरू हुआ चेकिंग अभियान

locationहमीरपुरPublished: Apr 29, 2018 11:57:08 am

सम्भागीय परिवहन विभाग की टीमों ने जनपद के स्कूली वाहनों की सघन चेकिंग की…

School vehicles checking campaign in Hamirpur UP news

कुशीनगर में दर्दनाक हादसे के बाद जागा जिला प्रशासन, स्कूली वाहनों का शुरू हुआ चेकिंग अभियान

हमीरपुर. कुशीनगर में स्कूली बच्चों की जान जाने की दर्दनाक घटना के बाद जागे सम्भागीय परिवहन विभाग की टीमों ने जनपद के स्कूली वाहनों की सघन चेकिंग की। इस दौरान कई वाहनों के चालान भी किए गए। ज्यादातर वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों की ढुलाई के मामले पकड़े गए। चालकों को कड़ी हिदायत दी गई कि बच्चों को लाने और ले जाने के दौरन कानों में ईयर फोन का प्रयोग कतई न करें। ऐसा करते हुए पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
चलाया सघन चेकिंग अभियान

एआरटीओ रामवृक्ष सोनकर की अगुवाई में सहायक सम्भागीय परिवहन विभाग की टीमों ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। सुबह से ही विभागीय टीमों ने स्कूली वाहनों की चेकिंग की। रानी लक्ष्मी बाई तिराहा, कालपी चौराहा, धर्मशाला,सुभाष बाजार, रमेडी तिराहा, कालपी चौराहा, अम्न शहीद , विवेकनागर, चौरा देवी रोड और आदि स्थानों पर स्कूली वाहनों को रोक रोकर चेक किया गया। ज्यादातर स्कूली वाहनों में सीटो के मुकाबले अधिक संख्या में बच्चे भरे हुए मिले। इस अभियान कर चलते स्कूल संचालकों में हड़कम्प मच गया।
आगे भी जारी रहेगा अभियान

एआरटीओ सोनकर ने बताया कि सात वाहनों का चालान किया गया है। हालांकि किसी वाहन में कोई बड़ी कमी नहीं मिली। स्कूली वाहनों में ओवर लोडिंग की समस्या मिली है। चालकों को कड़ी हिदायत दी गई है कि वाहन चलाते समय ईयर फोन का प्रयोग न करें। अगर कोई चालक ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एआरटीओ सोनकर ने बताया कि आगे भी ये अभियान यूं ही जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो