scriptअवैध खनन को लेकर एसडीएम पर हमला, हुए घायल | SDM attacked due to illegal mining in hamirpur | Patrika News

अवैध खनन को लेकर एसडीएम पर हमला, हुए घायल

locationहमीरपुरPublished: Sep 25, 2017 12:42:09 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

अवैध खनन को लेकर एसडीएम पर हमला, हुए घायल

hamirpur

hamirpur

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश में अवैध खनन पर हाईकोर्ट की रोक के बावजूद हमीरपुर जिले में अवैध मोरम लेकर निकल रहे ट्रकों को चेक कर रहे एसडीएम पर मोरम माफिया ने जानलेवा हमला कर उनकी सरकारी गाड़ी पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की है। इस हमले में एसडीएम बाल-बाल बच गए है। पर उनकी गाड़ी छतिग्रस्त हो गयी है।
नहीं रोक रहा अवैध खनन

उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट की रोक के बाद भी अवैध मौरंग खनन पर जिला प्रशासन रोक लगाने में नाकाम रहा है। फिलहाल इन माफियाओं के खिलाफ बीच-बीच में कार्यवाही भी होती रही है पर इसको रोका नहीं जा सका है। जिससे जिले में मौरंग खनन का कार्य भी छिपा चोरी निरन्तर चलता रहा है। मौरंग माफियाओं पर जिला प्रशासन की कार्यवाही का बहुत ज्यादा असर होता नहीं दिखा। न ही इन पर कोई दबाव बनाया जा सका है इनके हौसले आज भी कायम है।
वहीं बराबर अवैध खनन कर अपनी दबंगई का परिचय भी जिला प्रशासन को देते रहे है। पूरे प्रदेश में खनन बन्द है जिले में खनन बंद है। इसके बावजूद हर रोज सैकड़ों ट्रक अवैध खनन कर मौंरग ले जाई जाती और हजारों ट्रक ओवर लोड निकाले जाते है। आज सुबह इसी सूचना पर एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव अवैध खनन और ओवर लोड ट्रकों को चेक कर रहे थे कि तभी मौंरग माफिया के इशारे पर एक बड़ी दुर्घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई।
माफिया के इशारे पर एक ट्रक ने उनकी गाड़ी में चढ़ाने का प्रयास किया। इस हमले में एसडीएम बाल बाल बचे है। उनके हमराहियों ने हमला करने वाले ट्रक को दौड़ा कर पकड़ लिया है। पर उसका ड्राइवर भागने में कामयाब हो गया है। इस हमले से मौरंग माफियाओं की दबंगई का एक नमूना देखने को मिला । एसडीएम पर मौंरग माफिया के जानलेवा हमले से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो