UP Panchayat Chunav Result: हमीरपुर में मजदूर बना प्रधान, सपा नेता की बहू को हराया

UP Panchayat Chunav Result: हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाॅक के बड़ागांव में एक मजदूर ने सपा नेता की बहु को एक वोट से हराकर प्रधानी का चुनाव जीत लिया।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

हमीरपुर.

UP Panchayat Chunav Result: जिले के सुमेरपुर ब्लाॅक अंतर्गत बड़ागांव के चुनाव परिणाम ने सबको चौंका दिया। यहां एक मजदूर ने इतिहास रचते हुए समाजवादी पार्टी के जमे जमाए नेता की बहू को बेहद कड़े मुकाबले में हरा दिया। सबसे दिलचस्प बात ये कि हार-जीत का अंतर महज एक वोट का रहा। गांव में एक तरफ थी पूर्व ब्लाॅक प्रमुख सपा नेता जय नारायण यादव का सियासी परिवार तो उसके मुकाबले में बेहद साधारण मजदूरी और किसानी पर आश्रित हरदौल निषाद। जहां जय नारायण यादव की बहू के पीछे सियासी बैकअप था वहीं हरदौल गांव के कुछ हितैषी लोगों के कहने पर मैदान में कूदा था और बेहद साधारण तरीके से चुनाव लड़ा। पर गांव के लोगों ने मजदूर का साथ दिया और हरदौल निषाद ने 475 वोट पाकर एक वोट से पूर्व ब्लाॅक प्रमुख की बहू को हरा दिया।


एक साल पहले बेटी की हत्या

हरदौल निषाद की बेटी की एक साल पहले ही हत्या कर दी गई थी। उनके कुछ समर्थकों के कहने पर उन्होंने इस बार प्रधानी का चुनाव लड़ा और जीत भी गए। मगर ये मुकाबला आसान नहीं था, उनका मुकाबला गांव से पूर्व सपा नेता की बहू से था।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned