हमीरपुर हत्याकांड : हथौड़े से छोटे भाई को मारा, घरवालों ने देखा तो सभी का बेरहमी से कर दिया कत्ल

हमीरपुर हत्याकांड : हथौड़े से छोटे भाई को मारा, घरवालों ने देखा तो सभी का बेरहमी से कर दिया कत्ल

Hariom Dwivedi | Publish: Jun, 29 2019 01:47:42 PM (IST) | Updated: Jun, 29 2019 01:50:37 PM (IST) Hamirpur, Hamirpur, Uttar Pradesh, India

- Hamirpur Murder Case- हमीरपुर कोतवाली क्षेत्र में पांच लोगों के कत्ल से फैली सनसनी
- मृतकों में मासूम बच्चियां और बुजुर्ग दादी भी शामिल
- पुलिस ने 24 घंटे में हत्याकांड का किया खुलासा

हमीरपुर. मामूली विवाद पर बड़े बेटे ने ही अपने परिवार के पांच लोगों का बेरहमी से कत्ल (Hamirpur murder Case) किया था। शुक्रवार देर शाम एसपी हमीरपुर (UP Police) ने प्रेसवार्ता कर हत्याकांड का खुलासा किया तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। आरोपित नफीस (30) और उसके छोटे भाई रईस (25) के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ और फिर मारपीट शुरू हो गई। दोनों ने एक दूसरे पर हमला किया। छोटे ने बड़े का गला दबाया तो वह गुस्से से पागल हो गया और हथौड़े से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। बचाने आई छोटे भाई की पत्नी रोशनी (24) को भी उसने मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हैवान बने नफीस ने लड़ाई को रोकने का प्रयास कर रही दादी सकीना (85) और तीन साल की भतीजी आलिया और 11 साल की भांजी रोशनी के सिर पर हथौड़ा मारकर हत्या कर दी। आरोपित ने खुद कुबूला है कि उसने पांचों का कत्ल किया है।

आरोपित ने बताया कि छोटे भाई ने उसका गला दबाना चाहा तो उसने उसे मौत की नींद सुला दिया। उसने कहा कि घर ने अन्य सदस्यों ने उसे कत्ल करते हुए देख लिया था, इसलिए सभी को मार डाला। हत्याकांड के खुलासे के लिए एडीजी प्रयागराज जोन के एडीजी एसएन साबत को हमीरपुर भेजा गया था, जिन्होंने 24 घंटों के भीतर ही इस पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आरोपित पेशे से ड्राइवर है। उस पर पहले से दो मामले दर्ज हैं। इनमें एक एक्सीडेंटल है, जिसमें पांच बच्चों की मौत हुई थी। इस मामले में वह जेल भी जा चुका है। एक और बोलेरो चोरी का मामला है। उन्होंने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए पांच टीमें गठित की गई थीं। सभी को ईनाम दिया जाएगा।

शादी में गया था नूरबख्श
मामला हमीरपुर कोतवाली क्षेत्र के रानी लक्ष्मीबाई मोहल्ले का है। गुरुवार की रात कलेक्ट्रेट की सेवा से रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नूरबख्श के परिवार में पांच लोगों का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया था। मृतकों में सकीना, रईस, रोशनी, आलिाय एक ही परिवार के थे, जबकि एक लड़की रोशनी नूरबख्श रिश्तेदार की बेटी थी। मिली जानकारी के मुताबिक, नरसंहार के वक्त नूरबख्श थाना बिंवावा के बिहुनी गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। वापस आया तो घर में हर तरफ खून बिखरा पड़ा था और अलग-अलग पांच लाशें पड़ी थीं। देखकर वह सन्न रह गया।

पुलिस ने किया खुलासा
पांच लोगों के कत्ल (Hamirpur Murder Case) की खबर वायरल हुई तो इलाके में सनसनी फैल गई। दिल दहला देने वाली वारदात के खुलासे के लिये एडीजी प्रयाग राज जोन के एडीजी एस एन साबत (UP Police) को हमीरपुर भेजा गया, जिन्होंने 24 घंटों के भीतर ही इस पूरे मामले का खुलासा किया।

 

देखें वीडियो...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned