एससी एसटी बेसिक टीचर्स कल्याण संघ ने कलक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन, पुरानी पेंशन बहाल की जाए

एससी/एसटी बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने कलक्ट्रेट के गोल चबूतरे में धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को सम्बोधित करते हुए चार सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को देकर समस्याओं के समाधान की मांग की।

By: Neeraj Patel

Published: 18 Dec 2018, 03:36 PM IST

हमीरपुर. एससी/एसटी बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने कलक्ट्रेट के गोल चबूतरे में धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को सम्बोधित करते हुए चार सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी को देकर समस्याओं के समाधान की मांग की। कलक्ट्रेट गोल चबूतरे में धरना प्रदर्शन करते हुए एससी/एसटी बेसिक टीचर्स वेलफेयर सोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेशचन्द्र अकौना ने कहा कि सरकारी सेवकों को पदोन्नति में आरक्षण का शासनादेश निर्गत किया जाए।

इसके साथ ही कहा कि पूर्व में हुई पदावनति का आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त कर पूर्व की भांति तैनाती दी जाए। वर्ष 2004 में नियुक्त शिक्षकों की सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल की जाए।

शिक्षण कार्य के अनुरूप नहीं है मानदेय

जिले के प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त शिक्षामित्र व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त अनुदेशकों को वर्तमान में मिलने वाला मानदेय काफी कम व शिक्षण कार्य के अनुरूप नहीं है। इसलिए इनका मानदेय बढ़ाने के साथ ही रसोइयों का मानदेय दो गुना किया जाए।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर देवपत श्रीवास, अम्बरीश कुमार, जितेंद्र कुमार, रामप्रकाश, सन्तोष वर्मा, बद्री प्रसाद, रघुनन्दन अनुरागी, राजेश कुमार, भरत कबीर, कैलाश वर्मा, महेश कुमार, रामजीवन, संदीप सोनकर, अनिल कुमार, रामेश्व प्रसाद, दीनदयाल वर्मा, प्रेमावती, कृष्णगोपाल, सुरेश चंद्र, सहित चार दर्जन शिक्षक मौजूद रहे।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned