scriptविधवा महिला के जज्बे को सलाम, खुद बना कर मुफ्त में गरीबों में बांट रही है मास्क | widow making face mask and distributing free | Patrika News

विधवा महिला के जज्बे को सलाम, खुद बना कर मुफ्त में गरीबों में बांट रही है मास्क

locationहमीरपुरPublished: Apr 25, 2020 09:24:55 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हमीरपुर जिले में एक गरीब विधवा महिला लोगों को कोरोना से बचाने के लिये दिन-रात कपड़े का फेस मास्क बना कर गरीबों को मुफ्त में बाट रही हैं व लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रही हैं।

face mask

face mask

हमीरपुर. हमीरपुर जिले में एक गरीब विधवा महिला लोगों को कोरोना से बचाने के लिये दिन-रात कपड़े का फेस मास्क बना कर गरीबों को मुफ्त में बाट रही हैं व लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रही हैं। लोग इस महिला के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। फ्री मास्क लेने वालों की इसकी दुकान पर लाइन लगी हुई है।
मामला जनपद हमीरपुर के मौदहा का है। यह महिला रात दिन कपड़े के फेस मास्क बनाने में जुटी हुई है। वह अब तक हजारों मास्क बना कर गरीबों को बांट चुकी हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है। फ्री में मास्क पाने वाले लोग इस महिला के जज्बे को सलाम करते नहीं थकते हैं। हमीरपुर ज़िले के मौदहा नगर में रहने वाली 60 साल की विधवा महिला सरस्वती सोनी कपड़े सिल कर अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं। उसे जब से कोरोना वायरस की जानकारी हुई है, तभी से कपड़ों की सिलाई बन्द कर कपड़े के मास्क बनाने में वह जुट गई है। सरस्वती अब तक हजारों लोगों को मास्क बना कर बाँट चुकी है।
कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में तमाम समाज सेवी आगे आ कर लोगों की सेवा में लगे हैं। सरस्वती देवी भी कोरोना से लड़ने के लिये आगे आयी है और मास्क खरीद कर इस्तेमाल करने से मजबूर लोगों को फ्री में मास्क बांट कर लोगों की खूब दुआये ले रही है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो