scriptकरोड़ों की लागत से बन रहे जीएसएस की चारदीवारी में घटिया ईंटों का खेल | 132 kV GSS | Patrika News

करोड़ों की लागत से बन रहे जीएसएस की चारदीवारी में घटिया ईंटों का खेल

locationहनुमानगढ़Published: Feb 17, 2020 12:10:19 pm

Submitted by:

Manoj

विद्युत निगम के अधिकारियों से की शिकायत

करोड़ों की लागत से बन रहे जीएसएस की चारदीवारी में घटिया ईंटों का खेल

करोड़ों की लागत से बन रहे जीएसएस की चारदीवारी में घटिया ईंटों का खेल

टिब्बी. कस्बे की सिंचाई कॉलोनी में विद्युत विभाग ने करोड़ों रुपए की लागत से बनवाए जा रहे १३२ केवी जीएसएस की चारदीवारी निर्माण में अमानक ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस संबंध में रविवार को भाजपा के जिला मंत्री जगदीश कस्वां, पूर्व देहात मंडल अध्यक्ष महेन्द्र चाहर, महामंत्री अनिल चाहर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की टीम ने जीएसएस निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान जीएसएस की चारदीवारी में जमकर घटिया सामग्री का इस्तेमाल पाए जाने पर इसकी शिकायत विद्युत निगम के अधिकारियों से की गई। जिला कलक्टर व एसीबी में इसकी शिकायत भेजकर जांच कराने की बात कही।

मौके पर मौजूद विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि चारदीवारी में घटिया सामग्री के इस्तेमाल के बाद संबंधित ठेकेदार को भुगतान में से २५ फीसदी रकम काटी जाएगी। इसको लेकर भाजपा नेताओ का तर्क है कि अमानक ईंट से बनी चारदीवारी कुछ समय ही चल पाएगी तथा बाद में फिर से सरकार को लाखों खर्च कर इसका निर्माण करवाना पड़ेगा। इससे सरकार पर अनावश्यक बोझ पड़ेगा। उन्होंने घटिया निर्माण को ढहाकर फिर से निर्माण कराए जाने की मांग की है।
वार्ता के बावजूद नहीं हुआ कर्मचारियों की समस्या का निस्तारण
नोहर. प्रांतीय नल मजदूर यूनियन इंटक की बैठक रविवार को प्रांतीय महामंत्री शंकरलाल सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें कर्मचारियों की 12 सूत्री समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इसमें कर्मचारी सेवा पुस्तिका को ऑनलाइन करने, मेडीकल भत्ता बिल, बजट आवंटन, आवास गृहों में बिजली-पानी व शौचालय की व्यवस्था करने, पम्प हाउस में कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था करने आदि की मांग की गई। कर्मचारियों ने वार्ता में बनी सहमति के बावजूद समस्या सुधार नहीं होने पर रोष प्रकट किया। बैठक में प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष पुष्पकुमार शर्मा, श्रवण कुमार, सुरेन्द्र भाटी, देवकीनंदन, श्यामसुंदर महर्षि, जितेन्द्र तिवाड़ी, गिरधारी गहलोत आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो