हरियाणा से 24 किलो पोस्त की सप्लाई देने आया राजस्थान, पुलिस से बचने के लिए महिला मित्र को लाया साथ, दोनों गिरफ्तार

हरियाणा से 24 किलो पोस्त की सप्लाई देने आया राजस्थान, पुलिस से बचने के लिए महिला मित्र को लाया साथ, दोनों गिरफ्तार

abdul bari | Updated: 02 Mar 2019, 08:58:17 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा क्षेत्र का सप्लायर गाड़ी में सवार होकर पोस्त की सप्लाई देने के लिए हनुमानगढ़ क्षेत्र में आ रहा है।

हनुमानगढ़.
पुलिस ने शुक्रवार रात जीप सवार दो जनों से 24 किलो 300 ग्राम पोस्त जब्त किया। आरोपियों के कब्जे से धारदार कापा भी बरामद किया गया। वे हरियाणा से पोस्त की सप्लाई देने हनुमानगढ़ आए थे। आईजी बीकानेर रेंज डॉ. बीएल मीना की सूचना के आधार पर बीकानेर से आई स्पेशल टीम ने शेरगढ़ चौकी के पास जीप (बोलेरो) में महिला मित्र के साथ सवार पोस्त तस्कर को गिरफ्तार किया। इस संबंध में टाउन थाने में दोनों के खिलाफ एनडीपीएस व आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा क्षेत्र का सप्लायर गाड़ी में सवार होकर पोस्त की सप्लाई देने के लिए हनुमानगढ़ क्षेत्र में आ रहा है। इस सूचना पर आईजी ने उप निरीक्षक रामविलास बिश्नोई के नेतृत्व में दल गठित कर हनुमानगढ़ भेजा। देर रात करीब साढ़े दस बजे आईजी की ओर से गठित पुलिस दल ने टाउन थाने के उप निरीक्षक लालचंद के साथ शेरगढ़ चौकी के बाहर तिराहे पर नाकाबंदी शुरू की। रात करीब पौने 11 बजे ऐलनाबाद की तरफ से जीप एचआर 57 ए 3053 आती दिखी। उसमें पुरुष व महिला दो जने सवार थे। पुलिस ने गाड़ी को रुकवा तलाशी ली तो थैले से 24 किलो 300 ग्राम पोस्त बरामद हुआ। एक कापा भी गाड़ी में रखा हुआ था। पुलिस ने पोस्त व कापे को मय गाड़ी जब्त कर लिया।

कार सवार की पहचान अमरीक सिंह (47) पुत्र हरदयाल सिंह नाई व सतपाल कौर (44) पत्नी मुखत्यार सिंह निवासी वार्ड नम्बर सात मौजू खेड़ा थाना ऐलनाबाद, सिरसा, हरियाणा के रूप में हुई। कार्रवाई करने वाले पुलिस दल में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के प्रभारी राजाराम स्वामी, शेरगढ़ चौकी प्रभारी छोटूराम, टाउन थाने के सहायक उप निरीक्षक सत्यपाल, हैड कांस्टेबल राजकुमार सिहाग, कांस्टेबल रामकुमार, मनोज कुमार व चेतन कुमार शामिल रहे।


सुरक्षा के लिए कापा
पुलिस के अनुसार आरोपी अमरीक सिंह पोस्त सप्लायर है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि वह पिछले लम्बे समय से पोस्त सप्लाई के धंधे से जुड़ा हुआ है। जब वह जीप में पोस्त की सप्लाई देने जाता था तो अपने साथ कापा रखता था। उसे डर था कि पोस्त मंगवाने वाला कहीं उसे लूट न ले। इसलिए वह अपनी सुरक्षा के लिए गाड़ी में कापा रखता था। शुक्रवार रात वह हनुमानगढ़ क्षेत्र में पोस्त की सप्लाई देने आया था कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस से बचने के लिए महिला मित्र को लाया साथ
हनुमानगढ़ क्षेत्र में पोस्त की सप्लाई देने आया अमरीक सिंह पुलिस की नजरों से बचने के लिए अपनी महिला मित्र को गाड़ी में साथ लेकर आया था। हालांकि जब पुलिस ने गाड़ी रुकवाकर उसमें सवार महिला से पूछताछ की तो उसने खुद को अमरीक सिंह की पत्नी बताया। अपना नाम परमजीत कौर बताया। शक होने पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना नाम सतपाल कौर होने की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच थाना प्रभारी अरुण चौधरी कर रहे हैं। पुलिस आरोपितों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। इसके लिए हरियाणा पुलिस से सम्पर्क किया गया है। पुलिस आरोपियों से पोस्त की सप्लाई को लेकर जानकारी जुटा रही है। उनसे सूचना के आधार पर जिले में पोस्त की सप्लाई लेने वालों की धरपकड़ का प्रयास किया जाएगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned