script24 more patients of corona virus came to the fore in the district | जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने | Patrika News

जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने

जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने
चक 21-22 डीब्लूडी रावतसर में एक साथ 12 रोगी सामने आए
हनुमानगढ़. जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और सामने आएं हैं।

हनुमानगढ़

Published: January 10, 2022 10:24:53 pm

जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने
चक 21-22 डीब्लूडी रावतसर में एक साथ 12 रोगी सामने आए
हनुमानगढ़. जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और सामने आएं हैं। अब जिले में कोरोना वायरस के रोगियों का आंकड़ा 134 हो गया है। इनमें से 132 एक्टिव केस हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि नौ जनवरी को जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब में केवल 311 लोगों की जांच के लिए सैंपल लगाए गए थे। इसमें से 24 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें नई आबादी लगी नंबर नौ में एख ही परिवार के तीन सदस्य, सेक्टर दो में एक, मेडिसन मार्केट में एक, कयामखानी मोहल्ला में एक, मुखर्जी कॉलोनी में एक, जिला अस्पताल के वार्ड सी में भर्ती एक महिला, शौरगर मोहल्ला जंक्शन में एक, संगरिया के वार्ड पांच में एक, पक्कासारणा में दो, चक 21-22 डीब्लूडी रावतसर में एक साथ 12 रोगी सामने आए हैं।
जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने
जिले में कोरोना वायरस के 24 रोगी और आए सामने

पॉजिटिव आने के सात दिन तक होम क्वारंटीन रहना जरूरी, नेगेटिव रिपोर्ट का नहीं करना होगा इंतजार
- 10 दिन में 110 रोगी आ चुके हैं सामने, इनमें से 108 एक्टिव केस
हनुमानगढ़. अब पॉजिटिव आने के बाद सात दिन ही होम क्वारंटीन रहना होगा। रोगी को अगर तीन दिन तक बुखार नहीं आया तो उसे नेगेटिव मान लिया जाएगा। इसके पश्चात नेगेटिव रिपोर्ट के लिए दूसरी बार सैंपल भी नहीं देना होगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह गाइडलाइन जारी की गई है। इससे पूर्व पॉजिटिव आने के बाद 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होता था। सात दिन बाद दूसरी बार जांच करवाना अनिवार्य था। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही रोगी को सामान्य समझा जाता था। इधर, हनुमानगढ़ में जनवरी में 110 रोगी सामने आ चुके हैं। इनमें से 108 एक्टिव केस हैं। यह स्थित गत चार दिनों की है। रविवार को जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब में 1796 लोगों का रजिस्ट्रशन किया गया। इनमें से 159 जने सैंपल देने तक नहीं आए। 1637 लोगों में से 49 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 43 जनों की जांच के लिए दोबारा सैंपल मांगे गए हैं। पॉजिटिव आए रोगियों में से दो सेंट्रल जैल के कैदी हैं। वार्ड नंबर 19 गुडमंडी में दो रोगी, किले के पास एक, इन्दिरा कॉलोनी गली नंबर तीन में एक,दो केएनजे ढाणी में एक, वार्ड दो कोहला, वार्ड दस मेहरवाला, सुरेशिया का एक स्कूल में एक बच्चा, शरेंका में एक, तलवाड़ा वार्ड सात में दो, मिर्जावाली मेर में एक, सिविल लाइन में एक, आरसीपी कॉलोनी में एक, वार्ड चार नई खुंजा में एक, सेक्टर-6 में दो, वार्ड 49 गांधीनगर में एक, वार्ड 59 सुरेशिया में एक, सतीपुरा वार्ड दो में एक, सिविल लाइन में एक, सेक्टर 12 में एक, जंक्शन तिलक सर्किल के पास एक, संगरिया वार्ड 26 में एक, दीनगढ़ वार्ड छह में एक, रामगढ़ के वार्ड 1, 10, 16 व 18 में एक-एक रोगी सामने आया है। नोहर के वार्ड एक, नौ व 19 में एक-एक रोगी सामने आया है। भादरा में तीन, रावतसर के वार्ड 19 में एक ही परिवार के तीन सदस्य, रावतसर में एक, वार्ड 22 व 26 में एक-एक रोगी, बैंक ऑफ बड़ौदा में एक, चाईयां गांव में एक रोगी सामने आया है। गत दिन पूर्व शनिवार को 26 पॉजिटिव केस सामने आए थे। शुक्रवार को 17 केस सामने आए थे गुरुवार को 6 व बुधवार को 9 केस सामने आए थे।
फिर से सक्रिय हुआ वायरस
सितंबर 2021 में कोरोना वायरस से 3 तीन रोगी सामने आए थे। अक्टूबर में दो पॉजिटिव रोगी मिले थे। नवंबर में छह रोगी मिले तो दिसंबर कोरोना वायरस के रोगियों का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया। वहीं अब जनवरी को दस दिन बीतने वाले हैं, इन दस दिनों में 110 रोगी सामने आ चुके हैं। 102 केस एक्टिव हैं।
मई 12076 आए थे रोगी
हनुमानगढ़ जिले में सर्वाधिक रोगी मई 2021 में सामने आए थे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 12076 रोगी सामने आए थे। इसके बाद कोरोना वायरस की रफ्तार अचानक कम हो गई और जून में 1736 रोगी सामने आए। जुलाई में पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा एक हजार से भी नीचे चला गया, इस माह में 141 रोगी सामने आए थे। अगस्त में इससे भी कम 35 रोगी सामने आए थे।
वेरियंट की जांच कराने की योजना फैल
जो लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। उनमें वायरस के वेरियंट की पहचान करने के लिए सैंपल जयपुर भी भेजे जा रहा है। अब सैंपल एकत्रित कर सप्ताह में एक दिन जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब से जयुपर भेजे जाते हैं। लेकिन इनकी रिपोर्ट बीस दिन के पश्चात आती है। तब तक रोगी पूर्णतया ठीक हो जाता है। ऐसे में वेरियंट की पहचान हो भी जाए तो भी स्वास्थ्य विभाग कुछ नहीं कर पाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीPunjab Drug Case: बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिकायूपी विधानसभा चुनाव तीसरा चरण नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, इन जिलों में शुरू होगी हलचलभाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं...Coronavirus Update : यूपी ने अब तक लगाए 25 करोड़ कोविड टीके
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.