script35 लाख की लूट, 20 दिन में खर्चे 20 लाख, 9 जनों से 15 लाख जब्त | 35 lakhs looted, 20 lakhs in 20 days, seized 15 lakhs from 9 people | Patrika News

35 लाख की लूट, 20 दिन में खर्चे 20 लाख, 9 जनों से 15 लाख जब्त

locationहनुमानगढ़Published: Nov 24, 2018 11:36:42 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

town loot ka mamla

35 लाख की लूट, 20 दिन में खर्चे 20 लाख, 9 जनों से 15 लाख जब्त

35 लाख की लूट, 20 दिन में खर्चे 20 लाख, 9 जनों से 15 लाख जब्त
– ज्यादातर आरोपितों की हो चुकी गिरफ्तारी
– व्यापारी से 35 लाख की लूट का मामला
हनुमानगढ़. ईंट व्यापारी से 35 लाख रुपए की लूट हुई। पुलिस ने वारदात के करीब 20 दिन बाद मामले का खुलासा कर दिया। अलग-अलग अवधि में 9 जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 लाख रुपए बरामद किए जा चुके हैं। लूट की घटना को अंजाम देने वालों के पकड़ में आने के बाद अब शायद इस मामले में और गिरफ्तारी नहीं हो। मतलब कि लूट की शेष 20 लाख की रकम जब्त होना संभव नहीं। वैसे पुलिस पूछताछ में सबसे आखिर में दबोचे गए आरोपितों ने स्वीकारा कि यह रकम उन्होंने खर्च कर दी।
टाउन पुलिस ने लूट की इस घटना का खुलासा लगभग 20 दिन में कर दिया था। इसका अर्थ है कि आरोपितों ने 20 दिन में 20 लाख रुपए खर्च कर डाले। इस मामले में पुलिस ने 13 अक्टूबर को मुख्य साजिशकर्ता सविता उर्फ श्वेता अरोड़ा उर्फ तन्नू धवन निवासी टाउन सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से साढ़े पांच लाख रुपए की नकदी जब्त की गई। इसके बाद मुख्य साजिशकर्ता से पुलिस नकदी जब्त नहीं कर सकी। यद्यपि अलग-अलग अवधि में कई और जनों को भी गिरफ्तार कर उनसे लूट की रकम जब्त की गई। अब तक गिरफ्तार नौ जनों में सुनील नायक निवासी जंडावाली, मानसिंह उर्फ डीसी, बबलू ओड, कालू उर्फ बलराम निवासी सुरेशिया, दीपक, मोहित, नमनप्रीत तथा रोहिताश कुम्हार निवासी नाथांवाली थेड़ी शामिल है।
आखिर में तीन
लूट की इस वारदात में सक्रिय रूप से शामिल तीन जनों को आखिर में पकड़ा गया। इनमें दीपक उर्फ दीपू पुत्र भूराराम नायक निवासी अमरगढ,़ सादुलशहर, मोहित नायक पुत्र जगदीश नायक निवासी 20 एमएल, सादुलशहर व नमनप्रीत सिंह पुत्र सुखविन्द्र सिंह निवासी खन्नानगर, पदमपुर शामिल थे। इनकी निशानदेही पर साढ़े तीन लाख रुपए जब्त किए गए। इन आरोपितों ने ही पुलिस को लूट के शेष 20 लाख रुपए खर्च कर देने की बात कही है। पुलिस इनको न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा चुकी है।
क्या था मामला
उल्लेखनीय है कि टाउन के ईंट व्यापारी अशोक कुमार से 22 सितम्बर की रात नौरंगदेसर रोही में 35 लाख रुपए लूट लिए गए थे। व्यापारी किशनगढ़ से पैसे की उगाही कर लौट रहे थे। मैनांवाली व नौरंगदेसर के बीच लघुशंका के लिए रुके तो पीछे से तीन-चार युवक दूसरी कार में आए। उनमें से एक युवक व्यापारी की कार में सवार हुआ और उसे लेकर भाग निकला। चक हरिपुरा ले जाकर व्यापारी से 35 लाख रुपए की नकदी छीन फरार हो गए। पुलिस ने व्यापारी की कॉल डिटेल खंगाल कर मामले का खुलासा किया व 13 अक्टूबर को पांच जनों को गिरफ्तार किया। आरोपित सविता उर्फ तन्नू अरोड़ा से की व्यापारी से जान-पहचान थी। ऐसे में वह उससे सरदारशहर का अचार आदि मंगवाने के बहाने उसकी लोकेशन पता की। फिर अन्य आरोपितों को सूचना देकर वारदात को अंजाम दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो