scriptजिसे मृत घोषित किया, वह अंतिम संस्कार से पहले अचानक जिंदा हो उठा | 58 year old man alive before his funeral | Patrika News

जिसे मृत घोषित किया, वह अंतिम संस्कार से पहले अचानक जिंदा हो उठा

locationहनुमानगढ़Published: Feb 27, 2019 08:34:25 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान में अजीब मामला सामने आया है। अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने गांव धोलीपाल निवासी हंसराज गोदारा को मृत बता दिया था, अस्पताल से बाहर निकालने के दौरान उसकी धड़कनें चलनी लगी।

The patient who told the ECG was alive, the doctor declared dead after reaching the district hospital.

डेडबॅडी

हनुमानगढ़। जंक्शन रोड स्थित निजी अस्पताल में अजीब मामला सामने आया। अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने गांव धोलीपाल निवासी हंसराज गोदारा (58) को मृत बता दिया था, अस्पताल से बाहर निकालने के दौरान उसकी धड़कनें चलनी लगी। इस दौरान परिजनों की अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ के साथ झड़प हो गई। इससे अस्पताल में हंगामा हो गया। परिजनों ने उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। जानकारी के अनुसार हंसराज का लम्बे समय से इलाज चल रहा था।
स्टाफ ने दी जानकारी, हंसराज की मौत हो चुकी है

उनकी रीढ़ ही हड्डी का फरीदाबाद में ऑपरेशन हुआ था। वहां से परिजन करीब डेढ़ माह पहले हंसराज को यहां अस्पताल में ले आए। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे खाना खाने के बाद हंसराज को सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजनों ने पास ही स्थित महावीर अस्पताल एवं मेटरनिटी सेंटर के आइसीयू में भर्ती करवा दिया। मंगलवार सुबह करीब दस बजे अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने परिजनों को जानकारी दी कि हंसराज की मौत हो चुकी है। यह कहते हुए स्टाफ ने हंसराज को वहां से बाहर शिफ्ट कर दिया।
अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे
हंसराज के पुत्र मुकेश ने सूचना अपने घर दी तो परिवार के सदस्य शोक में डूब गए। इस पर गांव के लोग हंसराज के अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। चिता के लिए लकडि़यां एकत्रित कर ली गई। इसी बीच जब मुकेश और अस्पताल में मौजूद परिवार के अन्य सदस्य हंसराज को घर ले जाने लगे तो उन्हें हंसराज की नब्ज व धड़कन चलती महसूस हुई। जिसके बाद उसे फिर से आइसीयू में भर्ती कराया गया। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
फोटो- प्रतीकात्मक तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो