कहीं क्षतिग्रस्त सड़क दिखी तो कहीं पसरा अंधेरा जिला प्रशासन ने किया शहर का निरीक्षण

Anurag Thareja | Updated: 12 Jun 2019, 10:49:44 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

 

कहीं क्षतिग्रस्त सड़क दिखी तो कहीं पसरा अंधेरा
जिला प्रशासन ने किया शहर का निरीक्षण
सड़क, स्ट्रीट लाइट, सफाई, डिवाइडर पर पौधरोपण आदि को लेकर दिए निर्देश
हनुमानगढ़. जिला प्रशासन ने बुधवार को शहर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने जर्जर सड़कों के सुधार, बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत करने व मुख्य मार्गों पर सड़कों के किनारे फैली गंदगी को लेकर सुधार करने के निर्देश दिए। सर्व प्रथम परशुराम चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था में आडे आ रही गुमटी हटाने को कहा। इसके पश्चात करणी चौक पर करणी चौक का सौंदर्यीकरण कराने की हिदायत दी। तिलक सर्किस से बाइपास मार्ग व करणी चौक से लाल चौक तक बनी सड़क के डिवाइडर पर पौधरोपण कराने के लिए नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा को निर्देश दिए। इसी तरह जर्जर सड़क का निर्माण भी जल्द कराने को कहा। सड़क निर्माण से पहले पीएचईडी के अधिकारियों को पेयजल पाइप लाइन को शिफ्ट करनी की बात कही। यहां से जिला प्रशासन के अधिकारियों ने डिस्ट्रिक्ट पार्क का जायजा लिया और जल्द कैंटीन शुरू करने और शहीद स्मारक के निर्माण करने को लेकर दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एडीएम अशोक कुमार असीजा, सीईओ जिला परिषद परशुराम धानका, नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा, पीडब्ल्यूडी एसई गुरनाम सिंह, आरयूआईडीपी अधिशासी अभियंता भरत कुमार टेपन, नगर परिषद अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, पीआरओ सुरेश बिश्नोई आदि मौजूद रहे।

कई जगह स्ट्रीट मिली बंद
श्रीगंगानगर मार्द पर कई जगह स्ट्रीट लाइट बंद होने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जताई। इसके पश्चात भगत सिंह चौक के सौंदर्यीकरण को लेकर सामाजिक संस्था को गोद देने की सलाह दी। इसके अलावा भगतसिंह चौक से रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड तक चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सुधार करने व नगर परिषद को अस्थाई पार्किंग स्थापित करने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned